बीजेपी ने कहा : द कश्मीर फाइल्स ने बातचीत शुरू की है, इसे आगे बढ़ने दें…

द ब्लाट न्यूज़। फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर चल रही बहस के बीच, भाजपा ने रविवार को कहा कि फिल्म ने बातचीत शुरू कर दी है और इसे आगे बढ़ने दिया जाना चाहिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जयराम रमेश पर निशाना साधते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष ने कहा कि कथा और बातचीत को अपने आप आकार लेने के लिए छोड़ देना बेहतर है। रमेश के एक ट्वीट का हवाला देते हुए, संतोष ने कहा कि कथा और बातचीत को अपने आप आकार लेने के लिए छोड़ दें। कश्मीर फाइल्स ने बातचीत शुरू की है।

इसे आगे बढ़ने दें। देखते हैं यह नफरत, दर्द, सच्चाई का खुलासे के साथ और क्या करती है। शनिवार को, रमेश ने ट्वीट किया था कि कुछ फिल्में बदलाव को प्रेरित करती हैं। कश्मीर फाइल्स नफरत को उकसाती हैं। फिल्म प्रचार तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करती है, क्रोध को भड़काने और हिंसा को बढ़ावा देने के लिए इतिहास को विकृत करती है। बयान घावों को ठीक करते हैं। प्रचारक डर का फायदा उठाते हैं। फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने ट्वीट किया, जयरामरमेश जी हम इस पर बहस क्यों नहीं करते। जनता को आपकी बात भी पता चल जाएगी।

एक फिल्म को बातचीत शुरू करनी चाहिए। इससे पहले भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला पर निशाना साधा और पूछा कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स का कौन सा हिस्सा उन्हें असत्य लगता है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कथित तौर पर कहा है कि द कश्मीर फाइल्स पूरी तरह से तथ्यात्मक नहीं है और फिल्म में कई झूठों को दिखाया गया है। भाजपा के सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी, अमित मालवीय ने पूछा कि द कश्मीर फाइल्स का कौन सा हिस्सा उमर को असत्य लगता है? तथ्य यह है कि उनके पिता फारूक अब्दुल्ला ने 18 जनवरी 1990 को सीएम के रूप में इस्तीफा दे दिया था, और नरसंहार को उजागर किया गया था। 19 जनवरी 1990 से असहाय है कश्मीरी हिंदू। क्या उन्होंने 70 आईएसआई प्रशिक्षित खूंखार आतंकवादियों को रिहा करने का आदेश नहीं दिया था?

Check Also

कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ काे सेंसर बोर्ड की कैंची के बाद मिली रिलीज की अनुमति

कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ को आखिरकार हरी झंडी मिल गई है। सेंसर बोर्ड ने …