उर्वा के सदस्यों ने पार्षद के मनमाने रवैये के खिलाफ दिया धरना…

द ब्लाट न्यूज़ । अर्बन एस्टेट रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (उर्वा) सेक्टर-चार व सात ने प्रशासन की उदासीनता तथा पार्षद की मनमानी के चलते सेक्टर-चार के सामुदायिक भवन में एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया। इस धरने में शहर की करीब 20-25 आरडब्ल्यूए के अलावा यूनाइटेड गुरुग्राम आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। लोगों का आरोप है कि प्रशासन तथा पार्षद की मिलीभगत से सेक्टर-चार वह सात में समस्याओं के अंबार लगे हुए हैं। लोग समस्याओं के खिलाफ आवाज उठाते हैं तो उनके खिलाफ पुलिस थाना में झूठे मामले दर्ज करवाए जाते हैं।

सेक्टर-चार शहर का सबसे पुराना और पहला सेक्टर है। सेक्टर की सड़कें पूरी तरह बदहाल हैं। सफाई व्यवस्था चौपट है। बरसात के पानी की निकासी का कोई इंतजाम नहीं है। समस्याओं के चलते ऊर्वा सेक्टर-चार व सात तथा सेक्टर वासियों ने मजबूरन तथा प्रशासन व पार्षद के रवैये से क्षुब्ध होकर धरने प्रदर्शन का निर्णय लिया।

उर्वा के अध्यक्ष धर्म सागर ने बताया कि पिछले साढ़े चार वर्षों मे सेक्टर में विकास और रख रखाव के नाम पर कागजों पर कार्य तो हो रहे है। हकीकत में धरातल पर केवल लीपापोती ही हो रही है। सेक्टर की हालत बद से बदतर होती जा रही है। पार्षद द्वारा सामुदायिक केन्द्र के अतिक्रमण से स्थानीय निवासियों में काफी रोष है। सीवर ओवर फ्लो, वर्षा जलभराव, निजी कम्पनियों द्वारा खुदाई के नाम पर जगह जगह छोड़े गये खड्डों और और अनियोजित खुले नाले की खुदाई से निवासी त्रस्त है।

यूनाइटेड गुरुग्राम आरडब्ल्यूए के संयोजक प्रवीण यादव ने कहा कि सेक्टर के लोगों ने समस्याओं का समाधान न होने पर धरना देने की पहल की है। वह सराहनीय है। समस्याओं के समाधान के लिए लोगों को एकजुट होने की जरूरत है। उर्वा के महासचिव प्रमोद शर्मा ने कहा कि हमारे सेक्टरो में व्याप्त समस्याओं के किसी प्रकार भी समाधान ना हो पाने के कारण परेशान होकर निवासियों को धरने प्रदर्शन का फैसला लेना पड़ा। उन्होंने बताया कि धरने के बाद उपायुक्त, आयुक्त नगर निगम तथा भाजपा अध्यक्षा गार्गी कक्कड़ को ज्ञापन दिया जाएगा।

धरने में यूनाइटेड गुरुग्राम आरडब्ल्यूए के सूरज भोला, प्रवीण यादव, निहाल सिंह, अनिल गुप्ता, नंद लाल, केके आहूजा, नीरू यादव, चेताली मंढोत्रा, विक्रम यादव के अलावा सुनील कथूरिया, कूलभूषण भारद्वाज, कृष्ण ग्रोवर, मनोज भारद्वाज, आर बी सिगला, वी एस चौधरी, एस के मानक, सुखबीर सिंह, रमेश सिघल, धीरज सेठी, आर के शर्मा, सतपाल दहिया, राम लाल, आर डी बंसल, योगिता कटारिया, योगेश जोशी, संजय दहिया, सुनील यादव, विजय मल्होत्रा आदि ने हिस्सा लिया।

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …