कोरोना से मुक्ति: 50 से भी कम मरीज और 38 रह गए सक्रिय मरीज, 99.40 फीसदी रिकवरी रेट…

 

द ब्लाट । कोरोना संक्रमण का प्रकोप लगभग जनपद गाजियाबाद से खत्म हो चुका है। लगातार लोगों का कोरोना की चपेट में कम आना और गिरती संक्रमण दर अंदाजा लगाया जा सकता है। रविवार को जारी कोविड रिपोर्ट में केवल 2 मरीज सामने आए। साथ ही 14 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। जिसके बाद अब होम आइसोलेशन में भी केवल 38 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिले के कोविड अस्पताल पहले ही मरीजों से खाली हो गए है।

दिसम्बर 2021 से शुरू हुई कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर भी प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से गंभीरता बरती गई। सबसे अधिक खतरा छोटे बच्चों को बताया गया था। दिसम्बर में जहां करीब 235 मरीजों की पुष्टि हुई। वहीं जनवरी माह सबसे अधिक खतरनाक साबित हुआ। इस माह में बीती दो लहरों से भी अधिक एक माह में मिलने वाले मरीजों की संख्या अधिक रही।

जनवरी माह में अकेले 25027 मरीजों की पुष्टि की गई। लेकिन, विभाग की मानें तो तीसरी लहर में अधिकांश लोगों को कोविडरोधी वैक्सीन लग जाने और संक्रमण का प्रभाव गंभीर नहीं होने से अधिकांश मरीजों को अस्पताल जाने की जरूरत नहीं पड़ी। जनवरी बाद संक्रमण का प्रभाव भी कम होता गया।

वर्तमान में मार्च माह जैसी स्थिति अब दिसम्बर 2021 जैसी दिख रही है। इस माह में प्रतिदिन 2 से 10 मरीजों की पुष्टि हुई थी। अब करीब ढ़ाई माह बाद 2 मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं, स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा भी अधिक है। रविवार को 14 मरीज स्वस्थ हुए। वहीं, रिकवरी रेट 99.40 फीसदी पर पहुंच गया है। अब जिले में केवल 38 सक्रिय मरीज है। मार्च 2020 से अब तक 84793 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके है।

Check Also

इंस्टाग्राम पर नाम बदल कर किया किशोरी से दोस्ती फिर किया दुष्कर्म

•आरोपित ने अपने साथी दोस्त के साथ मिलकर किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और वीडियो …