पहले चरण में 10 फरवरी को मेरठ में होगा मतदान

मेरठ:  मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने बताया कि पांच राज्यों में सात चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा सात चरणों में चुनाव होंगे जबकि मणिपुर में दो तथा पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में एक चरण में चुनाव होंगे। । नतीजे दस मार्च को आएंगे।

भारत निर्वाचन आयोग ने प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को अपराह्न 3 30 बजे एक महत्वपूर्ण पत्रकार वार्ता के दौरान चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी। जिसके साथ ही प्रदेश में आचार संहिता लागू हो गयी। उत्तर प्रदेश में पहले चरण में चुनाव 10 फरवरी को होगा।

उत्तर प्रदेश में पहले चरण में 10 फरवरी 2022 को 15 जिलों की 73 सीटों पर चुनाव होंगे। इसमें शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, बुलंदशहर पश्चिमी यूपी के प्रमुख जिले हैं।

मेरठ जनपद की सातों विधानसभा सीटों पर पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होगा। चुनाव कार्यक्रम जारी होते ही जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने व जिले में आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए बैठक की। इसमें जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम के. बालाजी ने दिशा-निर्देश जारी किए। निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार जनपद में 15 जनवरी तक किसी भी प्रकार की चुनाव रैली, यात्रा आदि पर रोक रहेगी। इसके अलावा अन्य किसी भी प्रकार के चुनाव प्रचार को लेकर अनुमति जरूरी होगी।

Check Also

अल्मोड़ा ,पूर्व विधायक कैलाश शर्मा के नेतृत्व में दजऱ्नों लोग कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल

अल्मोड़ा  : भारतीय जनता पार्टी के शक्ति केंद्र कसार देवी में शक्ति केंद्र की बैठक …