बिहार में आरक्षण बन गया है मजाकः तेजस्वी

पटना । बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से घोषित 64वीं परीक्षा के परिणाम पर प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सवाल उठाये है। तेजस्वी ने मंगलवार को ट्वीट कर इस परीक्षा परिणाम में कट आफ माक्र्स को लेकर सरकार को घेरा है। तेजस्वी ने कहा है कि बिहार में रिजर्वेशन अब मजाक बन गया है। इस परीक्षा में आरक्षित और अनारक्षित वर्ग का कट ऑफ मार्क्स बराबर किया गया है।

तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए यह लिखा कि नागपुरी संतरों के रंग में रंगे कथित ओबीसी मुख्यमंत्री नीतीश जी ने बीपीएससी के परिणाम में आरक्षित और अनारक्षित वर्ग का कट ऑफ मार्क्स बराबर करा दिया है क्योंकि नीतीश जी ने 15 वर्षों में अपनी जाति की प्रति व्यक्ति आय बिहार में सबसे अधिक कराने के बाद बाकी पिछड़ी जातियों को लात मार दिया है।

उल्लेखनीय है कि रविवार को बीपीएससी की 64वीं परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी हुआ। इस परीक्षा से बिहार को 1454 अधिकारी मिले हैं। बिहार प्रशासनिक सेवा के अनुमंडल पदाधिकारी व वरीय उप समाहर्ता के 28, बिहार पुलिस सेवा के 40, वाणिज्य कर पदाधिकारी 10, बिहार कारा सेवा के काराधीक्षक दो, आपूर्ति निरीक्षक 223, राजस्व अधिकारी एवं समकक्ष 571, नगर कार्यपालक पदाधिकारी 7, प्रखंड पंचायत पदाधिकारी के 133 पदों पर नियुक्ति की गई है।

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …