मेयर नहीं बन पाने पर बोले सिसोदिया

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पार्षद सरबजीत कौर को चंडीगढ़ नगर निगम की नई मेयर चुन लिया गया। उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) की अंजू कत्याल को सीधे मुकाबले में केवल एक मत से पराजित कर यह उपलब्धि हासिल की। चुनाव में कुल 36 में से 28 मत पड़े और कांग्रेस तथा अकाली दल के पार्षदों ने मतदान नहीं किया। इस मामले को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया का बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ की जनता ने भाजपा को बुरी तरह हराया था।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि चंडीगढ़ की जनता ने भाजपा को बुरी तरह हराया लेकिन एक गलती हो गई कि लोगों ने कांग्रेस को वोट दे दिया, ये सिद्ध हो गया है कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब है भाजपा की सरकार बनाना। ये लोग गोवा, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश में भी देख चुके हैं। दरअसल, कांग्रेस से निकाले जाने के बाद देवेंद्र सिंह बबला अपनी नवनिर्वाचित पार्षद पत्नी हरप्रीत कौर बबला के साथ भाजपा में शामिल हो गए हैं। जिसकी वजह से भाजपा का एक वोट बढ़ गया था।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मेयर चुनाव में सरबजीत कौर को 14 जबकि अंजू कत्याल को 13 वोट मिले और एक वोट को अवैध घोषित कर दिया गया। जिसको लेकर आम आदमी पार्टी पार्षदों ने सदन में जमकर हंगामा किया और फिर उन्हें हटाने के लिए पुलिस को बुलाया गया।

Check Also

Weather: दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार…

Weather: उत्तर पश्चिम भारत प्रचंड गर्मी की चपेट में है। अधिकांश क्षेत्रों में आसमान से …