28 साल के शख्स ने दिया बच्चे को जन्म

साइंस के इन बदलावों से कोई लोग खुश होते है तो किसी को यह बदलाव पंसद नहीं आता है। ऐसा ही एक बदलाव साइंस ने अमेरिका के एक 28 साल के शख्स के साथ कर दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 28 साल के इस शख्स को अचानक पता चलता है कि वह गर्भवती है। बता दें कि, इस शख्स ने साल 2020 में एक बेटी को जन्म दिया है। वेस्ट वर्जिनिया के 28 साल के ऐश पैट्रिक स्कैड ने एक बेटी को जन्म दिया है। ऐश का जन्म एक महिला के रूप में हुआ था लेकिन वह खुद को एक पुरूष जैसा महसूस करते थे और इसी कारण वह एक पुरूष बनना चाहते थे। साल 2020 से कुछ साल पहले से वह टेस्टेस्टेरॉन और ऑस्ट्रोजेन ब्लॉकर (testosterone and oestrogen Blocker) का सेवन कर रही थी। यह दवाइंया ट्रांजिशन की होती है और इन्हीं का सेवन करने के बाद वह ट्रांजिशन करना चाहती थी। इसी बीच साल 2020 में उन्हें एक सरप्राइज मिल जाता है कि वह गर्भवती हैं।

साइंस भी है कमाल की चीज

ऐश एक  पीएचडी स्टूडेंट और मेंटल हेल्थ वर्कर के तौर पर काम करती है। ऐश ने बताया कि, एक डेटिंग ऐप को दौरान वह एक शख्स से मिली थी जिसके साथ उन्होंने एक रात भी गुजारी थी। जब ऐश को अपनी प्रेंगनेंट होने का पता चला तो वह काफी चौक गई और उन्होंने उसी वक्त अपने हॉर्मोन ट्रीटमेंट को रोक दिया। ऐश ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया जिसका नाम उन्होंने रोनन रखा।

डॉक्टर्स भी हुए हैरान

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक ऐश अपने जेंडर को लेकर बहुत समय से परेशान थे और वह यह तय नहीं कर पा रहे थे कि उन्हें महिला रहना है या पुरूष। जब ऐश को अपने गर्भवती होने का पता चला तो उन्होंने तय किया कि वह इस बच्चे को जन्म देंगी।

Check Also

रूस ने अमेरिका को क्यों लगाई फटकार…

रूस ने दावा किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका भारत के संसदीय चुनावों में हस्तक्षेप …