रिकॉर्ड मामले आए सामने

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण ने हाहाकार मचाया हुआ है। यहां पर गुरुवार को रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए थे। ऐसे में हर किसी के ज़हन में सिर्फ एक ही सवाल उठ रहा है कि क्या मुंबई में लॉकडाउन लग सकता है ? आपको बता दें कि मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि अभी पूर्ण लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है लेकिन मरीजों की संख्या का प्रतिशत बढ़ा तो और पाबंदियां लगाई जा सकती हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई की मेयर ने कहा कि पूर्ण लॉकडाउन की अभी कोई संभावना नहीं है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि लोग हमें ऐसा करने के लिए मजबूर करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की आज बैठक होगी, जिसमें कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं। इस बैठक में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार भी मौजूद रहेंगे।

अस्पताल के बिस्तरों से जुड़ी जानकारी देते हुए किशोरी पेडनेकर ने बताया कि बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) 22,000 बेड और 7,000 आईसीयू बेड के साथ तैयार है। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि संक्रमित मरीजों में लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। अस्पताल में इस वक्त 1,170 मरीज भर्ती हैं। उन्होंने कहा कि अगर मरीजों की संख्या बढ़ती है तो मिनी लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

वहीं, मेयर किशोरी पेडनेकर ने कुछ वक्त पहले कहा था कि अगर मुंबई में दैनिक मामले 20,000 को पार कर जाते हैं तो शहर में लॉकडाउन लागू कर दिया जाएगा। हालांकि अभी तक ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। आज शाम को महाराष्ट्र सरकार कोरोना के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक करने वाली है।

 

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …