1 दिन में संक्रमण के नए मामले 10 लाख के पार

अमेरिका: भारत सहित दुनिया के विभिन्न देशों में कोरोनावायरस बार फिर से अपना पैर पसार रहा है। दावा किया जा रहा है कि कोरोना की यह तीसरी लहर है। इसी कड़ी में अमेरिका में 1 दिन में 10 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। जानकारी के मुताबिक अमेरिका में सोमवार को 1082549 मामले रिकॉर्ड किए गए हैं जो कि अब तक का एक दिन में सबसे ज्यादा है। जानकारी के मुताबिक अमेरिका में लगभग 98000 लोग अभी भी हॉस्पिटल में भर्ती है। कई अमेरिकी जांच कराने की जद्दोजहद में लगे हैं।

4 दिन पहले अमेरिका में 590000 मामले सामने आए थे। लेकिन 4 दिन बाद यह मामले दोगुना हो गए हैं। दुनिया के किसी भी देश में 1 दिन में आने वाला यह सबसे ज्यादा मामला है। 7 मई 2021 को भारत में 414000 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हुए थे। दावा किया जा रहा है कि अमेरिका के नए मामलों में बढ़ोतरी भी हो सकती है क्योंकि कई लोग अपने घरों पर परीक्षण करवा रहे हैं जिसके रिपोर्ट फिलहाल सामने नहीं आए हैं। अमेरिका में कोरोनावायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के भी मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। उच्च संक्रमण दर और उसके कारण कामगारों की कमी बड़े और छोटे नियोक्ताओं पर भारी बोझ डाल रही है।

अमेरिका में कोविड-19 मामलों में विस्फोट के बाद देश भर के कुछ स्कूलों ने छुट्टियों की अवधि को सोमवार को बढ़ा दिया या फिर से शिक्षण के ऑनलाइन माध्यम पर लौट आए हैं जबकि अन्य ने इस बढ़ती भावना के साथ भौतिक रूप से शिक्षण को जारी रखा कि अमेरिकियों को वायरस के साथ सह-अस्तित्व में रहना सीखना होगा।

Check Also

इमरान खान को रिहा करने की मांग, पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे समर्थकों को गिरफ्तार किया

रावलपिंडी । पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के …