एटीपी कप: अमेरिका ने कनाडा, रूस ने फ्रांस को हराया

सिडनी । अमेरिका ने एटीपी कप टेनिस टीम टूर्नामेंट में रविवार को कनाडा को हराया जबकि गत चैंपियन रूस ने फ्रांस को शिकस्त दी।

जॉन इसनर और टेलर फ्रिट्ज ने एकल मुकाबले में कनाडा के अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराने के बाद युगल मैच जीता जिससे टीम ने 3-0 से मुकाबला अपने नाम किया।

इसनर ने ब्राइडन शनुर को एकल मुकाबले में 66 मिनट में 6-1 6-4 से हराकर अमेरिका को शुरुआती बढ़त दिलाई। थकान के कारण शुरुआती एकल मुकाबले से अंतिम लम्हों में हटने वाले डेनिस शापोवालोव की जगह शनुर को उतारा गया। हाल में पश्चिम एशिया में एक टूर्नामेंट के दौरान कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद शापोवालोव इससे उबर रहे हैं।

फ्रिट्ज ने इसके बाद एक सेट से पिछड़ने के बाद दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी फेलिक्स आगर एलियासिम को 6-7 (6) 6-4 6-4 से हराकर अमेरिका को विजयी बढ़त दिलाई।

इसनर और फ्रिट्ज ने आगर एलियासिम और शापोवालोव के खिलाफ युगल मुकाबला भी 6-4, 6-4 से जीता।

रूस ने इस बीच निर्णायक युगल मुकाबला जीतकर फ्रांस को 2-1 से हराया।

रोमन सेफुलिन ने फ्रांस के आर्थर रिंडरनेश को 2-6, 7-5, 6-3 से हराकर रूस को बढ़त दिलाई लेकिन दुनिया के 35वें नंबर के खिलाड़ी युगो हम्बर्ट ने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाफ दानिल मेदवेदेव को 6-7 (5), 7-5, 7-6 (2) से हराकर मुकाबला बराबर कर दिया।

मेदवेदेव और सेफुलिन ने हालांकि युगल मुकाबले में फेब्रिस मार्टिन और एडवर्ड रोजर वेसेलिन को 6-4, 6-4 से हराकर रूस को जीत दिला दी।

Check Also

विराट कोहली को टी20 विश्व कप में पारी का आगाज करना चाहिए: सौरव गांगुली

बेंगलुरु। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन को …