विपक्ष के भारी हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

नई दिल्ली । विपक्षी दलों के सदस्यों ने लोकसभा में गुरुवार को गृह राज्यमंत्री मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर भारी हंगामा किया जिसके कारण अध्यक्ष ओम बिरला को सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

श्री बिरला ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सदस्यों को ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन की दुखद सूचना दी और सदस्यों ने मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। अध्यक्ष ने इसके बाद सदस्यों को बंगलादेश की आजादी की स्वर्ण जयंती की जानकारी दी जिस पर सदन ने वहां के नागरिकों को इस अवसर पर बधाई दी।
श्री बिरला ने जैसे ही प्रश्नकाल शुरू किया तो विपक्ष के सदस्य गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर हंगामा करते हुए सदन के बीचोंबीच आ गए। हंगामे के बीच अध्यक्ष ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रश्न पूछने को कहा तो शोर शराबा कुछ कम हुआ।

श्री गांधी ने कहा, “लखीमपुर खीरी में हत्या हुई है और इसमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री शामिल है। उन्होंने किसानों को मारा है इसलिए उनको इस्तीफा देना चाहिए और उन्हें सजा मिलनी चाहिए। वह अपराधी हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।”

अध्यक्ष ने श्री गांधी से कहा कि वह प्रश्न पूछें। उन्हें प्रश्न पूछने के लिए समय दिया गया है। श्री गांधी ने कहा कि वह प्रश्न ही पूछ रहे हैं। उन्होंने फिर गृहराज्य मंत्री के इस्तीफे की मांग की तो संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस के सदस्य आसन के सामने हैं तो श्री गांधी सवाल कैसे पूछ सकते हैं। इसी बीच मंत्री के इस्तीफे की मांग पर हंगामा बढ़ने लगा और लोकसभा अध्यक्ष बिरला सदन की कार्यवाही चलाने की कोशिश करते रहे लेकिन हंगामा नहीं थमा तो उन्होंने सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

Check Also

सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में छह आरोपितों के खिलाफ दूसरा आरोपपत्र दाखिल किया

नई दिल्ली । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नीट यूजी प्रश्नपत्र लीक मामले में छह …