ट्विटर ने एचआईवी के लिए समर्पित खोज संकेत शुरू किया

नई दिल्ली । माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने बुधवार को एचआईवी से संबंधित जानकारी के लिए एक समर्पित खोज संकेत के साथ अपनी हैशटैग देयर इल हेल्प अधिसूचना सेवा का विस्तार किया।

अधिसूचना संकेत एचआईवी के आसपास मूल्यवान और आधिकारिक संसाधन प्रदान करेगा और लोगों को जरूरत पड़ने पर मदद पाने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

ट्विटर इंडिया की सार्वजनिक नीति शगुफ्ता कामरान ने एक बयान में कहा, हम ट्विटर पर सार्वजनिक बातचीत के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह सुनिश्चित करना कि व्यक्ति आधिकारिक स्रोतों से विश्वसनीय जानकारी प्राप्त कर सकें, उस मिशन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

यह लॉन्च लोगों को उच्च गुणवत्ता वाली सार्वजनिक स्वास्थ्य जानकारी और संसाधनों तक पहुंचने में मदद करने के लिए ट्विटर के प्रयासों का एक विस्तार है और एशिया प्रशांत सहित अमेरिका के अलावा ब्राजील, हांगकांग, इंडोनेशिया, भारत, जापान, मलेशिया, फिलीपींस, सिंगापुर, एसपी-लाटम, ताइवान, थाईलैंड और यूएस में उपलब्ध होगा।

कामरान ने कहा, हमने यह भी माना है कि एचआईवी के बारे में कलंक का मुकाबला करने के लिए जनता के लिए मुफ्त और हैशटैग ओपन इंटरनेट तक पहुंच महत्वपूर्ण है।

कामरान ने कहा, इसलिए, हमने पूरे एशिया प्रशांत क्षेत्र में सार्वजनिक स्वास्थ्य प्राधिकरणों और स्थानीय गैर-लाभकारी संगठनों के साथ भागीदारी की है ताकि लोगों को एचआईवी के बारे में सटीक जानकारी तक पहुंच प्रदान की जा सके, जिससे उन्हें मदद मिल सके और एचआईवी के लिए एक समर्पित हैशटैग देयर इज हेल्प अधिसूचना प्रॉम्प्ट लॉन्च किया जा सके।

इस संकेत के साथ, जब लोग एचआईवी और/या एड्स से संबंधित कीवर्ड की खोज करते हैं, तो शीर्ष खोज परिणाम में अब हिंदी और अंग्रेजी में एक अधिसूचना शामिल होगी, जो उन्हें विश्वसनीय जानकारी और सहायता के स्रोतों तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

ट्विटर के डेटा से पता चलता है कि एचआईवी के बारे में बातचीत हर साल 1 दिसंबर को हैशटैग वर्ल्ड एड्स डे के आसपास होती है। 2020 में, वैश्विक स्तर पर एचआईवी के बारे में करीब 9 मिलियन ट्वीट्स थे, जिनमें से 1 मिलियन से अधिक ट्वीट्स दिसंबर 2020 में उत्पन्न हुए थे।

हैशटैग देयर इज हेल्प एचआईवी सर्च प्रॉम्प्ट के शुभारंभ के लिए, ट्विटर ने राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन, स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ भागीदारी की है।

Check Also

ग्लोबल मार्केट से मिले-जुले संकेत, एशियाई बाजारों में तेजी

नई दिल्ली । ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत मिल रहे हैं। अमेरिकी बाजार पिछले …