अलीगढ़ शराब प्रकरण के बाद पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, एक दिन में 514 पुलिसकर्मियों के तबादले

अब तक जिले में 88 लोग जहरीली शराब से जान गंवा चुके हैं। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शराब कांड के बाद पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई के क्रम में एक और बड़ा कदम उठाया है। गुरुवार को 514 पुलिसकर्मियों के तबादले किये गये हैं। एसएसपी के इस कदम के बाद महकमे में खलबली मच गई है। कई वर्षों से एक ही थाने पर जमे हुए कुल 514 मुख्य आरक्षी/आरक्षियों को इधर से उधर किया गया है। जिनमें से 148 आरक्षी/मुख्य आरक्षी को गैर जनपद का रास्ता दिखाया गया है। जिले में एक ही थाने में दो वर्ष से अधिक तैनात 366 मुख्य आरक्षी-आरक्षी को अन्य थाना में स्थानान्तरित किया है। उच्चाधिकारियों ने शराब कांड के बाद पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई के क्रम में यह कदम उठाया है।

किस थाने से कितने हटाए
कोतवाली नगर -16, सासनीगेट -18, देहलीगेट-29, गांधीपार्क-11, बन्नादेवी-20, सिविल लाइन-17, क्वार्सी-18, जवां-10, गभाना-17, लोधा-16, चंडौस-06, अतरौली-20, पालीमुकीमपुर-13, हरदुआगंज-10, दादों-9, इगलास-20, मडराक-10, गोंडा-07, खैर-16, टप्पल-30, पिसावा-08, अकराबाद-19, बरला-05, गंगीरी-11, छर्रा-09, विजयगढ़-01,

उत्तर प्रदेश से और
बसपा ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर और लालजी वर्मा को पार्टी से निकाला, मायावती के रहे हैं बहुत करीबी
बसपा ने राम अचल राजभर और लालजी वर्मा को पार्टी से निकाला
पुलिस हिरासत से हिस्‍ट्रीशीटर को छुड़ाने वाले नेता को भाजपा ने निकाला, जांच के लिए 3 सदस्‍यीय कमेटी बनाई
पुलिस हिरासत से हिस्‍ट्रीशीटर को छुड़ाने वाले नेता को भाजपा ने निकाला
आज से मिलने लगा फ्री में राशन, जानें पूरा शेड्यूल किसे कब और कहां मिलेगा राशन
आज से मिलने लगा फ्री में राशन, जानें पूरा शेड्यूल किसे कब कहां मिलेगा
जून के अंतिम सप्ताह में कैंसिल रहेगी कई ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट
जून के अंतिम सप्ताह में कैंसिल रहेगी कई ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट
इन थाना/शाखा से गैर जनपद रवाना किये पुलिसकर्मी
लोधा-04, गांधीपार्क-05, गोंडा-03, गभाना-07, अतरौली-09, टप्पल-05, अकराबाद-04, जवां-03, देहलीगेट-03, दादों-03, सासनीगेट-06, पालीमुकीमपुर-01, हरदुआगंज-02, सिविल लाइन-14, पिसावा-01, क्वार्सी-1, कोतवाली नगर-05, बन्नादेवी-09, बरला-05, इगलास-13, खैर-13।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया एक ही थाने में लम्बे समय से जमे पुलिस कर्मियों को तबादले किये गये हैं। जिन पुलिसकर्मियो को स्थानांतरण गैर जनपद में हो गया था, लेकिन वह रिलीव नहीं हुए थे, उनको भी रिलीव किया गया है।

अब तक 88 से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत
अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से अब तक 88 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बीते एक सप्ताह से लगातार मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इसमें से 87 लोगों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा चुका है। प्रशासन ने केवल 35 लोगों की जहरीली शराब के सेवन से मौत होने की पुष्टि की है, अन्य मौतों को संदिग्ध मानते हुए बिसरा सुरक्षित रखते हुए जांच को आगरा भेजा है। 22 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। उधर प्रशासन ने मौत के सौदागरों पर शिकंजा कसते हुए करसुआ देशी शराब के ठेके को जेसीबी चलवाकर ध्वस्त करवा दिया।

अलीगढ़ में अब देशी शराब के टेट्रा पैक की होगी बिक्री
जहरीली शराब पीकर हुई मौतों के बाद अब जिलेभर के सरकारी देशी शराब ठेकों से टेट्रा पैक की ही बिक्री होगी। बु‌धवार को डीएम चंद्रभूषण सिंह ने आबकारी विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक में यह फैसला लिया। विभाग सभी ठेकों से पुराने देशी शराब के स्टॉक को हटवाने में जुट गया है। यह सारा स्टॉक सील किया जाएगा। पूर्व में सरकारी ठेके से लिए गए शराब के नमूने में मिथाइल एल्कोहल के मिले होने की पुष्टि हो चुकी है। जिले में 294 देशी शराब दुकानें हैं। जिनका मासिक करीब 91 लाख लीटर का कोटा है।

अलीगढ़ शराब कांड का आरोपी 50 हजार का ईनामी पुलिस की पकड़ से दूर
शराब कांड का आरोपी 50 हजार का ईनामी भाजपा नेता ऋषि शर्मा अब तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है। पुलिस की छह टीमें बीते पांच दिनों से लगातर दबिश दे रही हैं। पुलिस ने भाजपा नेती की पत्नी पूर्व ब्लॉक प्रमुख रेनू शर्मा को जेल भेज चुकी है। अब तक 33 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Check Also

लोकसभा चुनाव 2024: पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान कल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को होने वाले पहले …