प्रयागराज में इंदिरा मैराथन में पुरुष वर्ग में बेलीएप्पा, महिला वर्ग में निरमाबेन ने बाजी मारी

प्रयागराज (उप्र) । पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर शुक्रवार को प्रयागराज में आयोजित 36वीं अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन में पुरूष वर्ग में पुणे के धावक बेलीएप्पा और महिला वर्ग में गुजरात की निरमाबेन भरजती ठाकुर ने बाजी मारी।

इस मैराथन में पुरूष वर्ग में पुणे के ही अनिल कुमार सिंह दूसरे और पुणे के हेत राम तीसरे पायदान पर रहे। वहीं, महिला वर्ग में मुंबई की आरती पटेल दूसरे और मिर्जापुर की तमसी सिंह तीसरे पायदान पर रहीं।

उत्तर प्रदेश के खेलकूद, युवा कल्याण एवं पंचायत राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी ने 36वीं अखिल भारतीय प्राइजमनी इंदिरा मैराथन-2021 को सुबह साढ़े छह बजे हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया और विजेताओं को पुरस्कार दिए।

मंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘आज 36वीं अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन पुरूष एवं महिला प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम के अवसर पर पुरस्कार वितरण कर एथलीटों को सम्मानित किया।’’

मैराथन के समापन पर उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने एवं युवा वर्ग की खेल में अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार सभी जिला मुख्यालयों पर स्टेडियम का निर्माण करा रही है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने कहा कि खेल तो कई हैं, लेकिन खेलों में असली कसौटी तो मैराथन में ही हैं।

Check Also

एफआईएच हॉकी स्टार्स अवार्ड्स के लिए नामित हुए हरमनप्रीत सिंह, पीआर श्रीजेश

नई दिल्ली । भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ द्वारा पुरुष खिलाड़ी ऑफ …