क्लब हाउस ने आईओएस यूजर्स के लिए लाइव कैप्शन जारी किया

सैन फ्रांसिस्को । लोकप्रिय ऑडियो चैट ऐप क्लबहाउस ने आईओएस यूजर्स के लिए क्लोज्ड कैप्शनिंग रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

टेकक्रंच के मुताबिक, लाइव ऑडियो ऐप से यह जरूरी एक्सेसिबिलिटी फीचर लंबे समय से छूटा हुआ है।

इन लाइव ट्रांसक्रिप्शन के बिना, जो पहले से ही ट्विटर स्पेस जैसे प्रतियोगियों के लिए आदर्श थे, क्लबहाउस ने खुद को उन लोगों के लिए अनुपयोगी बना दिया था जो बहरे हैं या सुनने में दिक्कत होती है। अब, क्लब हाउस व्यापक दर्शकों तक पहुंच सकता है।

एक उपयोगकर्ता ने ट्विटर पर बताया कि स्पैनिश लाइव कैप्शनिंग ने एक कमरे में काम किया, लेकिन दूसरे में, स्पैनिश भाषण को अंग्रेजी अस्पष्ट के रूप में स्थानांतरित किया गया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि क्लबहाउस के एक इंजीनियर ने जवाब दिया कि इसका मतलब है कि भाषा का पता लगाने ने काम नहीं किया है, इसलिए ऐसा लगता है कि ऐप अभी भी सीख रहा है कि बीटा में गैर-अंग्रेजी भाषाओं में कैसे अंतर किया जाए।

क्लबहाउस ने हाल ही में वेव जैसी कई सुविधाएं शुरू की हैं, जिससे मित्र के साथ बातचीत शुरू करना आसान हो जाता है। अतुल्यकालिक सुनने और रिकॉर्ड किए गए कमरों के लिए फिर से खेलना आसान हो जाता है।

रिकॉर्ड किए गए कमरे ऐप को कॉलिन और स्पेस पॉड जैसे स्टार्टअप के साथ प्रतिस्पर्धा करने में मदद करते हैं, जो रचनाकारों को लाइव ऑडियो रिकॉडिर्ंग को व्यापक रूप से वितरित पॉडकास्ट में बदलने में मदद करना चाहते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया, लेकिन लाइव कैप्शनिंग ऐप की लोकप्रियता के शुरुआती मुकाबले के बाद से एक स्पष्ट चूक रही है।

 

Check Also

ग्लोबल मार्केट से मिले-जुले संकेत, एशियाई बाजारों में तेजी

नई दिल्ली । ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत मिल रहे हैं। अमेरिकी बाजार पिछले …