विदर्भ के लिये सेमीफाइनल में कर्नाटक की चुनौती कठिन

नयी दिल्ली । अब तक अपराजेय विदर्भ को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में शनिवार को कर्नाटक के रूप में अब तक की सबसे कठिन चुनौती का सामना करना है।

अक्षय वखारे की अगुवाई वाली विदर्भ टीम राजस्थान को नौ विकेट से हराकर अंतिम चार में पहुंची है जबकि कर्नाटक ने क्वार्टर फाइनल में सुपर ओवर में बंगाल को हराया और जीत के सूत्रधार मनीष पांडे रहे।

विदर्भ के बल्लेबाज अथर्व तायडे, गणेश सतीश और कप्तान वखारे को अपना बेहतरीन फॉर्म जारी रखना होगा। सिद्धेश वाठ के नाकाम रहने पर विदर्भ ने क्वार्टर फाइनल में सतीश से पारी की शुरूआत कराई और यह फैसला सही साबित हुआ। विदर्भ को अगर बड़ा स्कोर बनाना है तो शीर्ष तीन के साथ जितेश शर्मा, शुभम दुबे और अपूर्व वानखेड़े को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

अब तक विदर्भ की सफलता में उसके गेंदबाजों की भूमिका अहम रही है। ऐसे में स्पिनर अक्षय कर्णेवार और वखारे के आठ ओवर निर्णायक साबित हो सकते हैं। युवा तेज गेंदबाज यश ठाकुर ने भी अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है।

वहीं कर्नाटक के लिये अच्छी बात पांडे का फॉर्म में लौटना है।

सलामी बल्लेबाज रोहन कदम, बी आर शरत और मध्यक्रम में करूण नायर, अनिरूद्ध जोशी और अभिनव मनोहर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

गेंदबाजों में स्पिनर जगदीश सुचित और के सी करियप्पा जिम्मा संभालेंगे। विजय कुमार की अगुवाई में तेज गेंदबाजों को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

मैच दोपहर 1 . 30 से शुरू होगा।

Check Also

एफआईएच हॉकी स्टार्स अवार्ड्स के लिए नामित हुए हरमनप्रीत सिंह, पीआर श्रीजेश

नई दिल्ली । भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ द्वारा पुरुष खिलाड़ी ऑफ …