ऑस्ट्रिया में बिना टीकाकरण प्राप्त किए लोग सोमवार से लॉकडाउन में रहेंगे

वियना । ऑस्ट्रिया में सोमवार से बिना टीकाकरण प्राप्त किए लोगों को कोरोनावायरस को फैलने से रोकने की कोशिश में लॉकडाउन के तहत रखा जाएगा। इसकी घोषणा सरकार ने की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को कैबिनेट की बैठक के बाद चांसलर अलेक्जेंडर शैलेनबर्ग के हवाले से कहा, हमने भारी मन से यह कदम उठाने का फैसला किया है।

शैलेनबर्ग के अनुसार, 12 साल से अधिक आयु के गैर-टीकाकरण वाले व्यक्तियों को काम करने, खरीदारी करने या व्यायाम करने जैसी बुनियादी गतिविधियों को छोड़कर घर से बाहर निकलने की मनाही होगी, जबकि 12 साल से कम उम्र के लोग इससे प्रभावित नहीं होंगे।

शालेनबर्ग ने कहा, अब हमें टीकाकरण दर बढ़ाने के लिए आगे आना होगा। अब हमारे पास टीकाकरण दर बढ़ाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है तभी हम इस महामारी के दुष्चक्र से बाहर निकल सकेंगे।

वर्तमान में ऑस्ट्रिया में 65 प्रतिशत नागरिकों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है और यहां की टीकाकरण दर पश्चिमी यूरोपीय देशों में सबसे कम है।

ऑस्ट्रिया में रविवार को कोरोनावायरस के 11,552 नए मामले सामने आए, जो पिछले दिन दर्ज किए गए 13,152 संक्रमणों के रिकॉर्ड उच्च स्तर के बाद आए हैं।

कोरोना के नए मामलों के साथ, देश की कुल संक्रमण संख्या बढ़कर 959,652 हो गई है।

पिछले साल की शुरुआत में महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक कम से कम 11,706 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है।

Check Also

यूएस फेड के फैसले पर टिकी पूरी दुनिया की नजर, चार साल बाद ब्याज दरों में कटौती का इंतजार

नई दिल्ली । दुनिया भर के अर्थशास्त्रियों और निवेशकों की नजर अमेरिकी फेडरल रिजर्व (यूएस …