कोरोना कर्फ्यू अवधि में मकानों की किस्त ब्याज मुक्त होगी

-आवास विकास परिषद तथा एलडीए से मकान खरीदने वालों को मिलेगा फायदा
-शासन में मंथन शुरू, तीन माह की किस्तों पर ब्याज में छूट देने की तैयारी

लखनऊ । एलडीए और आवास विकास से मकान खरीदने वालों को ब्याज में छूट देने की तैयारी है। कोरोना कर्फ्यू अवधि में ब्याज में छूट होगी। इसको लेकर शासन में मंथन शुरू हुआ है। करीब तीन महीने की किस्तों पर ब्याज में छूट देने की तैयारी है।

कोरोना संक्रमण की वजह से एलडीए, आवास विकास सहित प्रदेश के अन्य प्राधिकरणों से मकान, दुकान खरीदने वाले हजारों लोग इनकी किस्त समय पर नहीं जमा कर पाए हैं। कुछ लोग कोरोना से पीड़ित हुए तो कुछ कोरोना कर्फ्यू की वजह से घरों से नहीं निकल पाए। समय पर मकान की किस्त न जमा करने पर आवास विकास परिषद तथा एलडीए आवंटियों से अतिरिक्त ब्याज वसूलता है। एक भी दिन किस्त लेट होने पर ब्याज देना पड़ता है। सरकार अब इसमें लोगों को राहत देने जा रही है। शासन के एक अधिकारी ने बताया कि बैठक में बातचीत हुई है। जल्दी ही आदेश जारी हो सकता है। तीन महीने तक की छूट मिल सकती है। कोरोना तथा लॉकडाउन अवधि को जीरो पीरियड किया जाएगा। जीरो पीरियड करने से तीन महीने की किस्त पर लगने वाला ब्याज खत्म हो जाएगा।

दो लाख से ज्यादा आवंटियों को होगा फायदा : ब्याज में छूट मिलने से लखनऊ सहित प्रदेश के विभिन्न शहरों में मकान खरीदने वाले करीब दो लाख आवंटियों को इसका फायदा मिलेगा। व्यावसायिक संपत्तियां खरीदने वालों को भी इसका लाभ मिलेगा।

Check Also

सपा की मतदाताओं से अपील, ‘पहले मतदान-फिर जलपान’

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) ने सातवें एवं अंतिम चरण के चुनाव में मतदाताओं से पहले …