रांची जेएससीए स्टेडियम में 18 हजार दर्शक देख सकेंगे भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मुकाबला

रांची । रांची स्थित जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में आगामी 19 नवंबर को इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टी-ट्वेंटी इंटरनेशनल मैच में 18 हजार दर्शकों को स्टेडियम में बैठकर मैच देखने का मौका मिल सकेगा। स्टेडियम की क्षमता लगभग 40 हजार दर्शकों की है, लेकिन झारखंड सरकार के आपदा प्रबंधन प्राधिकार ने अधिकतम 18 हजार दर्शकों के प्रवेश की इजाजत दी है। स्टेडियम में प्रवेश के लिए दर्शकों को कोविड टीके के दोनों डोज का प्रमाण या 15 नवंबर के बाद की आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी।

झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव संजय सहाय ने बताया कि मैच के लिए टिकटों की बिक्री आगामी 15 से 17 नवंबर तक की जा सकती है। एसोसिएशन ने स्टेडियम के वेस्ट गेट के पास बनाये जा रहे काउंटरों से टिकट बिक्री के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी है। टिकटों की दरें भी तय कर दी गयी हैं। सबसे कम टिकट 900 रुपये और अधिकतम 9000 रुपये मूल्य का होगा। इसके अलावा विभिन्न श्रेणियों के लिए बारह, चौदह, सत्रह एवं अठारह सौ, चार हजार, चार हजार पांच सौ और पांच हजार पांच सौ रुपये की दरों वाले टिकट उपलब्ध रहेंगे। टिकटों की बिक्री पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर की जायेगी।

जेएससीए मैनेजमेंट कमिटी की ओर से दर्शकों के लिए एडवाइजरी भी जारी कर दी गयी है। इसके अनुसार स्टेडियम में मास्क के बिना प्रवेश नहीं दिया जायेगा। प्रवेश के समय एक-दूसरे से दो गज की दूरी अनिवार्य होगी। स्टेडियम में किसी भी तरह की बैग, थैला, कैमरा या ठोस वस्तु लेकर जाने पर प्रतिबंध है। दर्शकों से कहा गया है कि वे आवंटित सीट नंबर पर भी बैठेंगे, अन्यथा उन्हें मैच देखने से वंचित किया जा सकता है।

बता दें कि इस स्टेडियम में लगभग दो साल के बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला जायेगा। इसके पहले 2019 में जेएससीए स्टेडियम में भारत-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला गया था। यहां टी-20 मुकाबला लगभग चार साल बाद हो रहा है। यहां आखिरी टी-20 मैच सात अक्टूबर 2017 को भारत-आस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। इधर मैच को लेकर अन्य तैयारियां जोरों पर है। स्टेडियम में साफ-सफाई और मैदान की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बड़ी संख्या में मजदूर लगाये गये हैं।

Check Also

एफआईएच हॉकी स्टार्स अवार्ड्स के लिए नामित हुए हरमनप्रीत सिंह, पीआर श्रीजेश

नई दिल्ली । भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ द्वारा पुरुष खिलाड़ी ऑफ …