प्रधानमंत्री की केदारनाथ यात्रा के दौरान धार्मिक स्थलों पर साधुओं का जुटान करेगी भाजपा

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पांच नवंबर को होने वाली केदारनाथ यात्रा को भक्तिमय बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राष्ट्रव्यापी कार्यक्रमों की योजना बनाई है, जिसमें चारों धाम, 12 ज्योर्तिलिंगों और देश के प्रमुख मंदिरों में साधुओं को आमंत्रित किया जाना शामिल है।

प्रधानमंत्री पांच नवंबर को केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और उसके बाद वह आदि शंकराचार्य की समाधि का उद्घाटन करेंगे। वह आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

प्रधानमंत्री के इस दौरे को ऐतिहासिक बताते हुए भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी प्रधानमंत्री के इस दौरे के मद्देनजर राष्ट्रव्यापी कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। इसके लिए पार्टी ने चारों धामों, 12 ज्योर्तिलिंगों और देश भर के 87 प्रमुख मंदिरों में साधुओं और श्रद्धालुओं को आमंत्रित किया है। ये 87 मंदिर वो हैं, जहां शंकराचार्य अपनी यात्राओं के दौरान गए थे।

सूत्रों ने बताया कि इन सभी स्थानों पर बड़े-बड़े एलईडी स्क्रीन लगाए जाएंगे, ताकि लोग प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देख सकें।

वर्ष 2013 में उत्तराखंड में आई भीषण बाढ़ में शंकराचार्य की समाधि क्षतिग्रस्त हो गई थी। इस समाधि का पुनर्निर्माण किया गया है। संपूर्ण पुनर्निर्माण कार्य प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में हुआ है, जिन्होंने परियोजना की प्रगति की लगातार समीक्षा और निगरानी की है।

प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि अगले साल फरवरी महीने में वहां विधानसभा के चुनाव होने हैं।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री कई प्रमुख अवसंरचना परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

 

Check Also

अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर फैसला गुरुवार को

नई दिल्ली । दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम …