प्रिंयका गांधी बताएं कि गांधी परिवार बार-बार सिख कत्लेआम के दोषियों को पद देकर क्यों सम्मानित करता है: मनजिंदर सिंह सिरसा

नई दिल्ली । दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा ने 1984 के सिख कत्लेआम के दोषी जगदीश टाइटलर को दिल्ली कांग्रेस कमेटी का स्थायी सदस्य बनाने को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस ने ज़ख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है तथा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को सवाल किया है कि वह लोगों को बताएं कि गांधी परिवार बार-बार सिखों के हत्यारों को पद देकर क्यों सम्मानित करता है तथा उन्होंने पंजाब सहित कांग्रेस के नेताओं को सवाल किया है कि क्या वह अपनी ज़मीर की आवज़ सुन कर इस फैसले पर प्रतिक्रिया देंगे?
यहां जारी किए एक बयान में दिल्ली कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि हैरानी वाली बात है कि एक तरफ तो कांग्रेस नेतृत्व राजनीतिक पार्टियों द्वारा अपराधियों को बचाने पर सवाल उठा रही है वहीं दूसरी तरफ उसने 1984 के सिख कत्लेआम के दोषियों को पार्टी में अहम पद पर नियुक्त किया है। उन्होंने पूछा कि कितनी देर तक गांधी परिवार इस महत्वपूर्ण मामले पर राजनीति करता रहेगा जिसने लाखों लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाई है।
स. सिरसा ने कहा कि टाईटलर की नियुक्ति साबित करती है कि कैसे कांग्रेस पार्टी ने सिखों के ज़ख्मों पर नमक छिड़का है। सोनिया गांधी सहित कांग्रेस हाईकमांड की इस कार्रवाई ने यह सवाल खड़ कर दिये हैं कि क्या इस फैसले से पंजाब कांग्रेस में किसी के हृदय को चोट पहुंची है। यह बहुत ही शर्मनाक बात है कि कांग्रेस पार्टी सिखों के कातिलों का सम्मान कर रही है जिसके केस सी.बी.आई के पास लंबित है तथा इस मामले पर पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने चुप्पी साध ली है।
स. सिरसा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर भी हल्ला बोला और कहा कि वह बताएं कि कब उनका चरित्र ढेर होकर नीचे गिर गया। सिद्धू में टाइटलर को कांग्रेस का परमानेंट इनवाईटी बनाने के फैसले के खिलाफ बोलने का हौसला समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का फैसला तब आया है जब 17 नवंबर 2021 को टाइटलर के केस की सुनवाई है। टाइटलर के साथ-साथ गांधी परिवार को भी मामले की सुनवाई का खौफ खाए जा रहा है।
उन्होंने कांग्रेस हाई कमांड को चेतावनी देते हुए कहा कि टाइटलर की नियुक्ति के आदेश रद्द करे या मामले में सिख कौम के संघर्ष का सामना करने के लिए तैयार रहे।

 

Check Also

सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में छह आरोपितों के खिलाफ दूसरा आरोपपत्र दाखिल किया

नई दिल्ली । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नीट यूजी प्रश्नपत्र लीक मामले में छह …