भारी बारिश की संभावना, लखनऊ में रहेगी बदली

लखनऊ।। पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर गुरुवार को तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, बिहार से लगे जिलों में भारी बारिश की आशंका है। राजधानी में भी गुरुवार को बदली रहेगी। वहीं, शुक्रवार और शनिवार को बारिश की संभावना है। मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि यास तूफान को लेकर मौसम विभाग द्वारा चेतावनी जारी की गई है।

प्रदेश में गुरुवार को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं बिहार से सटे जिलों में शुक्रवार और शनिवार को भी बारिश की संभावना है। कुछ स्थानों पर 40 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से धूल भरी आंधी भी चल सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुरुवार को मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, मऊ, गाजीपुर व आसपास के जिलों के लिए जारी की है। वहीं, मध्यम से भारी बारिश व 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका सिद्धार्थनगर, बस्ती, महाराजगंज, अंबेडकरनगर, जौनपुर, आजमगढ़, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र के इलाकों में मौसम खराब रहने की चेतावनी जारी की गई है।

29 मई को श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थ नगर, संत कबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ व इसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश होगी। बस्ती, अयोध्या, सुलतानपुर, जौनपुर में भी बारिश की आशंका है। इन इलाकों में खराब मौसम से होने वाले नुकसान से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। बुधवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ जो सामान्य से 2.4 डिग्री कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। 

Check Also

मिशन जामवंत: से हनुमान जी द्वारा शिवमय गंगोत्सव एवं बोल- बम सावन सम्मान समारोह…

मिशन जामवंत से हनुमान जी द्वारा शिवमय गंगोत्सव एवं बोल- बम सावन सम्मान समारोह में …