जल्द घोषित होंगे प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के परिणाम,देखें पूरी जानकारी

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2021) का आयोजन 24 अगस्त 2021 को किया था। परीक्षा में शामिल लाखों उम्मीदवार अब अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसी संभावना है कि पीईटी 2021 के नतीजे किसी भी समय घोषित किए जा सकते हैं। हालांकि, परिणाम तिथि को लेकर अबतक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

रिजल्ट घोषित होने के बाद, परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे। उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए। रिजल्ट जल्द जारी होने की इस वजह से उम्मीद की जा रही है, क्योंकि परीक्षा की आंसर की और फाइनल आंसर की पहले ही जारी की जा चुकी है।

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

PET 2021 का परिणाम चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां उम्मीदवारों को अपना लॉगइन डिटेल्स भर कर सबमिट करना होगा। अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। उम्मीदवार इसे अच्छी तरह से चेक कर लें और यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रखें।

बता दें कि प्रदेश के सभी जिलों में निर्धारित केंद्रों पर 24 अगस्त को परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया गया था। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक ली गई थी। इसके लिए प्रदेश भर में कुल 2253 केंद्र बनाए गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 20 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स अब अपने नतीजे जारी होने की प्रतीक्षा में हैं। उम्मीद है कि अब किसी भी समय परीक्षा के रिजल्ट जारी किए जा सकते हैं।

Check Also

जेईई एडवांस्ड के माध्यम से प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू,जानिए कैसे करे सकते है आवेदन 

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (IISER) द्वारा जेईई एडवांस्ड के माध्यम से बीस-एमएस …