रूस में सामने आए कोरोना वायरस के अब तक के सर्वाधिक मामले

रूस में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। नेशनल कोरोना वायरस टास्क फोर्स ने रविवार को कहा कि एक दिन पहले देश में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 34,303 नए मामले सामने आए हैं। यह एक महीने पहले एक दिन में मिले मामले से 70 फीसद अधिक हैं। टास्क फोर्स ने बताया कि एक महीने पहले 19 सितंबर को 20,174 नए मामले सामने आए थे।

रूस में रविवार को कोरोना से 999 मरीजों की जान गई जो शनिवार को हुई 1002 मौतों से महज थोड़े कम हैं।लाटरियों, बोनस और अन्य प्रोत्साहन रियायतों के साथ टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। सरकार के मुताबिक देश की करीब 14.6 करोड़ की जनसंख्या में से करीब 4.3 करोड़ यानी 29 फीसद का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है।बड़ी संख्या में कोरोना के नए मामलों के मिलने और मौतें होने के बाद भी क्रेमलिन वैसा राष्ट्र व्यापी लाकडाउन लगाने से इन्कार किया है जैसा कि इस महामारी की शुरुआत में लगाया गया था।

जुलाई के बाद से ब्रिटेन में सर्वाधिक नए मामले मिले

ब्रिटेन में भी रविवार को कोरोना संक्रमण के 45,140 नए मामले सामने आए। मध्य जुलाई के बाद से एक दिन में पाए गए संक्रमितों की यह सर्वाधिक संख्या है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण के चलते 57 लोगों की मौत भी हुई है।

19 माह बाद मुंबई में कोरोना से एक भी मौत नहीं

Check Also

रूस ने अमेरिका को क्यों लगाई फटकार…

रूस ने दावा किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका भारत के संसदीय चुनावों में हस्तक्षेप …