कोरोना और ब्लैक फंगस को लेकर मायावती ने केंद्र सरकार को दी ये बड़ी सलाह

देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच अब ब्लैक फंगस का कहर आन पड़ा है। इस फंगस के कारण लोगों का हाल बुरा होने लगा है। अब इन सभी के बीच बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आज यानी रविवार को कोरोना वायरस से संबंधित बताए जा रहे फंगस और अन्य रोगों को जानलेवा बताते हुए ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने देश में अभी तक की स्वास्थ्य तैयारियों को आधा-अधूरा बताया है। इसके अलावा उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार को ठोस उपायों पर काम करने की सलाह दी है।

मायावती अपने पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा है- ”केवल कोरोना वायरस का प्रकोप ही नहीं बल्कि इससे जुड़े फंगस आदि के दूसरे रोग भी अति-गंभीर व जानलेवा हैं। इसके लिए भी केन्द्र और राज्य सरकारों को पूरी गंभीरता के साथ ठोस उपायों पर काम करना अत्यन्त जरूरी है क्योंकि कोरोना के मामले में देश में तैयारी अभी तक काफी कम व आधी-अधूरी लगती है।”

वहीँ अगले ट्वीट में वह लिखती हैं- ”घातक कोरोना से जुझ रही जनता को इससे निजात पाने के लिए टीके की देश में जितनी सख्त जरूरत है उससे कहीं कम उपलब्ध होने से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। बसपा की यही मांग है कि केन्द्र और राज्य सरकारें आपसी सहयोग एवं समर्थन से इस संबंध में प्रभावी नीति बनाकर उसपर ईमानदारी से अमल करें।”

भारत में कोरोना की स्थिति
देश भर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का असर अब कम होता हुआ नजर आ रहा है। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में रविवार को कोरोना के 2 लाख 40 हजार 842 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ संक्रमण के रोज आने वाले मामले लगातार सातवें दिन तीन लाख से नीचे रहे।

Check Also

यरुशलम गजब: बच्चे का टिकट लाना भूले तो एयरपोर्ट पर ही छोड़ गए मां-बाप

THE BLAT NEWS:          यरूशलम;;;;;;;;;  मां-बाप के लिए बच्चे जिगर का टुकड़ा …