शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन में नवरात्रि के पहले दिन लगा श्रद्धालुओं का तांता

बलरामपुर। शारदीय नवरात्रि के पहले दिन भोर से ही शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है श्रद्धालु कतारबद्ध होकर मां पाटेश्वरी जी का दर्शन पूजन कर रहे है। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है।

नवरात्र के पहले दिन मां शैलपुत्री की आराधना के लिए श्रद्धालु रात्रि से ही देवीपाटन पहुंचे है। भोर से ही श्रद्धालु पवित्र सरोवर सूर्य कुंड में स्नान कर कतारबद्ध होते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मां पाटेश्वरी जी के दर्शन पूजन कर रहे हैं। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

नवरात्रि पर यहां शुरु हुए 15 दिवसीय मेले को लेकर स्थानीय व मंदिर प्रशासन द्वारा व्यापक व्यवस्था किए गए हैं। सुरक्षा को लेकर मेला परिसर में दो पुलिस चौकी स्थापित किए गए है। दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए जगह-जगह पुलिस की तैनाती की गई है। पूरे मंदिर व मेला परिसर को सीसीटीवी द्वारा निगरानी की जा रही है।

मेला मजिस्ट्रेट एसडीएम विनोद सिंह ने बताया कि दर्शनार्थियों को कोई असुविधा न हो इसलिए खोया पाया कैम्प, हेल्प डेस्क बनाये गये है।

 

Check Also

पितृ पक्ष का प्रारंभ बुधवार से, सर्व पितृ अमावस्या दाे अक्टूबर को

मुरादाबाद । श्री सत्य शिव एवं शनि मंदिर आवास विकास सिविल लाइन के महंत पंडित …