समाजवादी युवजन सभा जिला अध्यक्ष आशीष पटेल के नेतृत्व में नगर पालिका परिषद का घेराव

लखीमपुर खीरी: आज दिनांक 29-9-2021 को समाजवादी युवजन सभा लखीमपुर खीरी द्वारा जिला अध्यक्ष आशीष पटेल के नेतृत्व में नगर पालिका परिषद , लखीमपुर का घेराव किया गया । मा. मुख्यमंत्री महोदय उत्तर प्रदेश को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी महोदय, लखीमपुर सदर के माध्यम से दिया गया।

“उत्तर प्रदेश नगर पालिका अधिनियम 1916 की धारा 7 में नगर पालिका के लिए अनिवार्य कर्तव्य का प्रावधान किया गया । जिसके जिसके अंतर्गत सड़कों का निर्माण अनुरक्षण का कार्य नगर पालिका परिषद का अनिवार्य कर्तव्य है ” परंतु लखीमपुर शहर की सड़कों की हालत बहुत ही जर्जर हो चुकी रोज घटनाएं घट रही लोग चोटिल हो रहे हैं फिर भी नगर पालिका प्रशासन के कान पर क्यों नहीं दिखाई दे रहा है ??

समाजवादी युवजन सभा लखीमपुर द्वारा जनहित में निम्नलिखित मांगों को अति शीघ्र पूरा करने की मांग की जाती है-

1-नगर पालिका परिषद लखीमपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सड़कों की हालत बहुत ही जर्जर हो गई है ।सड़कों में इतने बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं कि इन गड्ढों के कारण रोज लोग चोटिल हो रहे हैं । जल्दी इनकी मरम्मत करा कर ठीक किया जाए। शहर की जनता में काफी रोष व्याप्त है ।

2- नगर स्थित वाई. डी. कॉलेज के वृहद मैदान में नालियों के गंदे पानी का कई महीनों से जमाव है जिससे नगर में डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारी तेजी से फैल रही है । इस कारण गंदे पानी के जमाव को समाप्त कर मैदान को स्वच्छ किया जाए ।इस मैदान का उपयोग रोजाना सैकड़ों लोग व्यायाम के लिए ,बच्चे खेलने कूदने के लिए भी करते हैं । मैदान में पानी जमा होने से लोगों के स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है।

3-नगर की कई सड़कों पर शाम को अंधेरा विद्यमान हो जाता है, इससे अंधेरे का फायदा उठाकर अपराधी लूट जैसी घटनाएं कार्य करते हैं । वह दुर्घटनाएं घटित होती हैं।

उपर्युक्त मांगों के संबंध में शीघ्र ही आवश्यक कार्रवाई करने का कष्ट करें जनता में काफी रोष व्याप्त है 15 दिनों में मांगों के पूर्ण न होने पर समाजवादी युवजनसभा लखीमपुर खीरी आमरण अनशन के लिए मजबूर होगी ।

Check Also

कानपुर में 11वीं के छात्र ने पंखे से लटक कर दी जान..

kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद के पनकी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुंदर नगर में 11 वी के छात्र …