दलित बच्ची की हत्या मामले की निष्पक्ष जांच हो : मायावती

 

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अलीगढ़ जिले में एक बच्ची की कथित रूप से बलात्कार के बाद हत्या के मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

मायावती ने मंगलवार को एक ट्वीट कर कहा “अलीगढ़ जिले में एक दलित बच्ची का शव धान के खेत में पड़ा मिला। परिवार वालों ने दुष्कर्म के बाद हत्या का अंदेशा जताया है। यह घटना अति गम्भीर व दुखद है। सरकार इस मामले की सही से जाँच कराकर पीड़ित परिवार को न्याय दे, बसपा की यही माँग है।”

गौरतलब है कि अलीगढ़ जिले में सोमवार को चार साल की एक बच्ची का शव खेत में पाया गया था। बच्ची रविवार शाम से लापता थी और बाद में उसका शव मिला।जिसके बाद नाराज ग्रामीणों और एक पुलिसकर्मी के बीच तीखी झड़प हुई थी। बाद में भीड़ ने पुलिसकर्मी पर पथराव किया था। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों पर हल्का बल प्रयोग कर उन्हें तितर-बितर किया।

लड़की के परिजन का आरोप है कि रविवार शाम बच्ची के लापता होने के फौरन बाद उन्होंने थाने में रिपोर्ट लिखाने के लिए तहरीर दी लेकिन पुलिस ने कई घंटों तक हीला हवाली करते हुए मामला दर्ज नहीं किया। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने अगर मुस्तैदी दिखाते हुए फौरन कार्रवाई की होती तो बच्ची की जान बचाई जा सकती थी।

Check Also

बदायूं रोड पर भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से वर्जित

बरेली : भमोरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अप्रैल को जनसभा की वजह से …