आईपीएल 2021 : जेसन और विलिम्सन के अर्धशकत, हैदराबाद ने चखा जीत का स्वाद

 

दुबई । सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (60) और कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 51) के शानदार अर्धसतकों से सनराइजर्स हैदराबाद ने यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम खेले गए आईपीएल 2021 के 40वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया। राजस्थान के कप्तान संजु सैमसन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में विकेट पर 164 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने जेसन के 42 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के के मदद से 60 और विलियम्सन के 41 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के मदद से नाबाद 51 रनों की पारी के दम पर 18.3 ओवर में तीन विकेट पर 167 रन बनाकर मैच जीता।

राजस्थान की ओर से मुस्ताफिजुर रहमान, महिपाल लोमरोर और चेकन सकारिया को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को इस मुकाबले से टीम के लिए डेब्यू करने वाले जेसन और रिद्धिमान साहा ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े हालांकि साहा पहले बल्लेबाज के रूप में आउट हुए, जिन्होंने 11 गेंदों पर दो चौकों एक छक्के की मदद से 18 रन बनाए। जेसन ने फिर विलियम्सन के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच 57 रनों की साझेदारी हुई। जेसन को सकारिया ने आउट कर पवेलियन भेजा, इसके तुरंत बाद प्रियम गर्ग खाता खोलो बिना तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

हालाकि विलियम्सन ने एक छोड़ से पारी को संभाले रखा और अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर जीत दिलाई। अभिषेक 16 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर नाहाद रहे।

इससे पहले, राजस्थान की शुरुआत खराब रही सलामी बल्लेबाज एविन लुईस छह रन बनाकर आउट हो गए। भुवनेश्वर कुमार ने लुईस को आउट कर राजस्थान को पहला झटका दिया। इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने सैमसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को संदीप शर्मा ने जायसवाल को आउट कर तोड़ा। जायसवाल ने 23 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए।

जायसवाल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए लियम लिविंगस्टन ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और चार रन बनाकर आउट हो गए।

सैमसन का साथ देने आए महिपाल लोमरोर, दोनो ने टीम की पारी को आगे बढ़ाते हुए 55 गेंदों मे 84 रनों की साझेदारी की। इस शानदार साझेदारी को कौल ने सैमसन को आउट कर तोड़ा। सैमसन ने 57 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 82 रन बनाए। इसके बाद रियान पराग (0) रन बनाए, जबकि एक ओर से लोमरोर ने 28 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 29 रन बनाए और राहुल तेवतिया बिना खाता खोले नाबाद रहे।

हैदराबाद की ओर से सिद्धार्थ कौल ने दो विकेट लिए, जबकि संदीप शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए।

Check Also

भारतीय मुक्केबाजी टीम में अमित पंघाल ने की वापसी

नई दिल्ली। विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता अमित पंघाल ने बैंकाक में 25 मई से …