मोटापे की वजह से कपिल शर्मा को इस शो से किया गया था रिजेक्ट

कपिल शर्मा बेहतरीन कॉमेडियन हैं। अपनी दमदार कॉमेडी और जबरदस्त हास्य की वजह से वो घर-घर लोकप्रिय हैं। आज की तारीख में कपिल शर्मा एक सफल कॉमेडियन हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें उनके मोटापे के कारण शो से रिजेक्ट किया गया था। कपिल शर्मा ने इस बात का खुलासा खुद ही किया है।

सभी जानते हैं कि कपिल शर्मा ने पहले रियलिटी शो से अपनी पहचान बनाई और तब जाकर कॉमेडी शो का हिस्सा बने। इस वक्त वो खुद का शो ‘द कपिल शर्मा शो’ लेकर आते हैं, जो कि टीवी की दुनिया का लोकप्रिय कॉमेडी शो है। कपिल शर्मा शो में बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल होती हैं और अपने जीवन और रिलेशनशिप को लेकर कई अहम खुलासे भी कर जाती हैं। उनकी शो की सबसे बड़ी खासियत है कि वो बेहद सहजता से अपने मेहमानों से कुछ भी उगलवा लेते हैं।

‘द कपिल शर्मा शो’ के 500 से ज्यादा एपिसोड प्रसारित हो चुके हैं। ये भारत का सबसे लोकप्रिय कॉमेडी शो है। कपिल ने इस शो को 5 साल पहले यानी कि 2016 में शुरू किया था। सभी जानते हैं कि कपिल शर्मा संघर्षों से निकले हुए कलाकार हैं। एक जमाने में घर चलाने के लिए उनको दुपट्टे तक बेचने पड़े थे। लेकिन ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’के तीसरे सीजन को जीतने के बाद कपिल शर्मा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

कपिल शर्मा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें पहले कलर्स टीवी ने डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ को होस्ट करने के लिए बुलाया था। उन्हें यह शो कॉमेडियन मनीष पॉल के साथ होस्ट करना था। कपिल शर्मा भी इस रियलिटी शो को होस्ट करने के लिए तैयार थे। इसके बाद उन्हें प्रोडक्शन हाउस से मिलने के लिए बुलाया गया।

कपिल शर्मा ने बताया कि जब वो प्रोडक्शन हाउस से मिलने गये तो प्रोड्यूसर ने उनसे कहा कि वो बहुत मोटे हैं। अपने इंटरव्यू में कपिल ने कहा कि प्रोड्यूसर ने उन्हें वजन कम करने की सलाह दी। कपिल ने कहा कि जब उन्होंने इस बारे में चैनल को बताया तो उन्होंने प्रॉडक्शन हाउस से कहा कि बंदा अच्छा है और वजन बाद में कर लेगा। कपिल ने कहा, तब मैंने उन्हें कहा कि वो एक कॉमिडी शो तैयार करने के बारे में क्यों नहीं सोचते हैं?

कपिल शर्मा ने कहा कि चैनल उनके इस आइडिया पर तैयार हो गया। लेकिन उनके पास खुद का कोई आइडिया नहीं था। ऐसे में उन्होंने दो दिन का टाइम मांगा।  इसके बाद उन्होंने घर आकर सोचा कि वो क्या बढ़िया कर सकते हैं? कपिल ने कहा कि मैंने सोचा मैं स्टैंडअप, स्केच कॉमिडी और कॉस्ट्यूम कॉमिडी अच्छी कर लेता हूं। तब मैंने इन सभी चीजों को एक साथ एक शो में करने के बारे में सोचा।

उन्होंने कहा,  जब हमारा शो शूट हुआ तो वो 120 मिनट का था। चैनल सिर्फ 70 मिनट का शो चाहता था। इस तरह उनका खुद का शो द कपिल शर्मा शो की शुरुआत हुई जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। कपिल शर्मा ने कहा, शुरू में इस शो के सिर्फ 25 एपिसोड्स के बारे में सोचा गया था। लेकिन आज 500 एपिसोड्स प्रसारित हो चुके हैं।

 

 

Check Also

मौनी रॉय की किलर अदाओं पर फिदा हुए फैंस

मुंबई। एक्ट्रेस मौनी रॉय सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और अक्सर फैंस के साथ …