आज रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 81वें संस्करण को संबोधित करेंगे,पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए राष्ट्र को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम का 81वां संस्करण होगा और यह आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क और मोबाइल एप पर प्रसारित किया जाएगा। आधिकारिक बयान के अनुसार, यह कार्यक्रम डीडी न्यूज, प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर भी उपलब्ध होगा।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह कार्यक्रम ऐसे समय में प्रसारित हो रहा है, जब वह अमेरिका की यात्रा से स्वदेश लौट रहे हैं। अमेरिका की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के 76वें सत्र को संबोधित किया और उससे पहले प्रत्यक्ष क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लिया।

इसके अलावा, मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ ही अपने आस्ट्रेलियाई एवं जापानी समकक्षों के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने पांच कंपनियों के शीर्ष अमेरिकी सीईओ से भी मुलाकात की और उन्हें देश में निवेश के लिए आमंत्रित किया। इसके अलावा उन्होंने ग्लोबल सिटीजन लाइव सम्मिट को भी संबोधित किया था।

इससे पहले, 29 अगस्त को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 80वां संस्करण में प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार में एक कृषि विज्ञान केंद्र और तमिलनाडु में कांजीरांगल पंचायत के प्रयासों की सराहना की थी, जो गांव के अपशिष्ट प्रबंधन और अन्य पहल के लिए थी। बता दें कि ‘मन की बात’ प्रधानमंत्री के संबोधन का मासिक रेडियो कार्यक्रम है, जो हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है।

 

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …