विधायक ने सड़क सुरक्षा जागरूकता वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया

 

– जिलाधिकारी समेत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने सड़क सुरक्षा की ली शपथ

कानपुर देहात । जनपद में शुक्रवार को सड़क सुरक्षा का दूसरा सप्ताह मनाया गया। विधायक अकबरपुर ने जागरूकता वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों ने मिलकर सड़क सुरक्षा नियमों के पालन के लिए शपथ ग्रहण की और सभी को करवाई।

सड़क सुरक्षा के दूसरे सप्ताह में एक जागरूकता वाहन को जनपद में रवाना किया गया। इस दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में अकबरपुर की विधायक प्रतिभा शुक्ला पहुंचीं। कार्यक्रम के दौरान विधायक, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, एआरटीओ सहित सभी अधिकारियों ने एक जागरूकता वाहन को हरी झण्डी दिखाकर जनपद में प्रचार-प्रसार करने के लिए रवाना किया।

विधायक प्रतिभा शुक्ला ने मीडिया से बातचीत में बताया कि जीवन अत्यंत महत्वपूर्ण है। जिसके चलते सभी को नियमों का पालन करके ही गाड़ी चलानी चाहिए। इस मौके पर जिलाधिकारी जीतेन्द्र प्रताप ने मौजूद सभी अधिकारियों और मौजूद वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा सम्बन्धित नियमों के पालन करने की शपथ दिलाई।

आरटीओ प्रशासन मनोज वर्मा ने बताया कि हम समय को दोबारा तो नहीं ला सकते, लेकिन कोई कार्य देरी से होता है तो सही है पर जल्दबाजी में अगर जीवन चला गया तो उसका आ पाना सम्भव नहीं है। गाड़ी चलाते समय शीट बेल्ट का प्रयोग करें, दोपहिया वाहन में हेलमेट जरूर लगाएं और मोबाइल फोन का उपयोग गाड़ी चलाते समय बिल्कुल न करें।

एआरटीओ प्रवर्तन सोमलता यादव ने बताया कि जागरूकता वाहन लगातार 30 सितम्बर तक पूरे जनपद में चलाया जाएगा। इस दौरान लोगों काे सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरूक करेगा। उन्होंने कहा कि, यातायात नियमों का पालन करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है और उसका पालन हमें करना चाहिए। नियमों के पालन से हम और हमारा परिवार दोनों ही सुरक्षित रहते हैं।

Check Also

मेले में लगा झूला अचानक टूट, 6 घायल

जरवल/ बहराइच : जरवल नगर पंचायत में लखनऊ हाइवे के निकट बाबा अहमद शाह के …