अमेरिका में कोरोना ने फिर बढ़ाई मुश्किलें, आठ महीने बाद सामने आए सबसे ज्यादा संक्रमित

अमेरिका में कोरोना महामारी ने एक बार फिर से मुश्किलें बढ़ाना शुरू कर दिया है. इस खतरनाक जानलेवा वायरस के दो लहरों का सामना करने वाले अमेरिका में इस वायरस ने एक बार फिर से अपना कोहराम मचाना शुरू कर दिया है. अमेरिका के अस्पतालों में कोविड के मरीज रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं. कई मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक इस समय यहां के अस्पतालों में एक लाख से भी अधिक कोरोना महामारी के मरीज भर्ती हैं. यह आंकड़ा पिछले आठ महीनों में सर्वाधिक है. इसी साल जनवरी में अमेरिका में 1 लाख 40 हजार के करीब कोरोना महामारी के मरीज अस्पताल में भर्ती हुए थे.

अमेरिका में इस वक्त औसतन हर रोज एक लाख से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं. वहीं मौत का आंकड़ा भी तेजी से आगे बढ़ रहा है और हर दिन कोरोना से लगभग एक हजार से अधिक लोगों की जान जा रही है. कोरोना ने अमेरिका की हालात क्या कर दी है इसका अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि यहां पिछले दो महीनों में करीब 500 फीसदी कोरोना मरीजों में बढ़ोत्तरी हुई है.

दक्षिण प्रांत की स्थिति खराब

इस वक्त अमेरिका का दक्षिण प्रांत कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है और इस प्रांत के हर अस्पताल और आईसीयू कोरोना मरीजों से पूरी तरह से भरे हुए हैं. अमेरिकी के स्वास्थ्य विभाग के डेटा के अनुसार, फ्लोरिडा प्रांत में सबसे ज्यादा 16 हजार से भी अधिक मरीज भर्ती हैं. अलबामा के अस्पतालों में भी जगह नहीं बची है. कई हेल्थ एक्सपर्ट्स ने बताया कि कोरोना टीका नहीं लगवाने के कारण अमेरिका में कोरोना के मामलें बढ़ रहे हैं, और चिकित्सा व्यवस्था बिगड़ रही है.

वहीं पूरी दुनिया में कोरोना के मामले को देखे तो अबतक पूरे विश्व में कोरोना के मामले 21.7 करोड़ के पार पहुंच गई है. वहीं 45 लाख लोगों की जान कोरोना ने ले ली है. वहीं 5.23 अरब लोगों ने अबतक कोरोना का टीका ले लिया है.

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …