मोतिहारी सेन्ट्रल युनिवर्सिटी के कुलपति के प्रस्तावित तीन नाम पर छात्र संघ ने जताया विरोध

मोतिहारी । बिहार में पूर्वी चम्पारण जिले के मुख्यालय में स्थित महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविधालय, मोतिहारी मे नये कुलपति को लेकर प्रस्तावित पांच नामों में से तीन नाम पर छात्र संघो ने कड़ी आपत्ति जतायी है।

सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों के बाद अब छात्र संघों ने राष्ट्रपति और शिक्षा मंत्रालय को भी पत्र भेजा है। छात्र संघो ने शिक्षा मंत्रालय के पास भेजे गए पांच नामों मे से बीएचयू के प्रो.तेज नारायण सिंह,जीबी पंत विश्वविधालय के प्रो.बद्री नारायण तिवारी एवं प्रो.शीलसिंधु पांडेय के नाम पर कड़ी आपत्ति जतायी है।चंपारण छात्र संघ ने राष्ट्रपति को भेजे पत्र मे बताया है कि प्रो.तेज नारायण सिंह नक्सलियों के पैरोकार है। इनके रिसर्च प्रोजेक्ट से इसका पुख्ता प्रमाण मिलता है।

प्रो.शील सिंधु पांडेय जो पूर्व कुलपति रहे है उन पर किताब खरीद मे घोटाला करने का आरोप लग चुका है। तीसरा नाम बद्री नारायण तिवारी को छात्र संघ एक कन्फ्यूज व्यक्तित्व बताते हुए कहते है कि तिवारी ने अपनी एक पुस्तक मे मर्यादा पुरूषोत्तम राम को एक मिथक बताते है वहीं हिन्दू धर्म को हिन्दुत्ववादी शक्तियां बताकर अपमानित करते है। दुसरी ओर पदलोलुपता के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का गुणगान करते है जो उनकी दोहरी मानसिकता को उजागर करता है।

राष्ट्रपति को भेजे गए इस पत्र मे छात्र संघ ने महामहिम से आग्रह किया है कि मोतिहारी केन्द्रीय विश्वविधालय मे स्वच्छ अकादमिक छवि के कुलपति की ही नियुक्ति करे ताकि आकादमिक परिवेश के साथ इस विश्वविधालय का सर्वागीण विकास हो सके। ऐसे मे देखना गौरतलब होगा कि छात्र संघ के इस पत्र पर महामहिम क्या निर्णय लेते है?

Check Also

रूस में आतंकी हमला, 40 लोगों की मौत,100 से भी अधिक लोग हुए घायल

The Blat News: रूस की राजधानी मास्को शुक्रवार को आतंकी हमले से दहल गई। चार …