तमिलनाडु के मछुआरों पर श्रीलंकाई नेवी के हमले पर केंद्र के हस्तक्षेप की मांग

चेन्नई । पूर्व केंद्रीय जहाजरानी मंत्री और तमिल मनीला कांग्रेस प्रमुख जी.के. वासन ने श्रीलंकाई नौसेना द्वारा मछुआरों पर बार-बार होने वाले हमलों पर नाखुशी जाहिर की है और कहा है कि वह केंद्र पर श्रीलंका के साथ इस मामले को उठाने के लिए दबाव डालेंगे।

वासन ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि श्रीलंकाई नौसेना द्वारा कच्चातीवू में तमिल मछली पकड़ने वाली नौकाओं पर हाल ही में पथराव किया गया जिसमें 60 नौकाएं क्षतिग्रस्त हो गईं और कुछ मछुआरे घायल हो गए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब मछुआरे शनिवार को 556 नावों में समुद्र में गए, तो श्रीलंकाई नौसेना ने उन पर भारी पथराव किया जिससे नावों और मछली पकड़ने के जाल को नुकसान पहुंचा।

उन्होंने कहा कि श्रीलंकाई नौसैनिकों की नौकाओं से टकराने से मछुआरे बाल-बाल बच गए और छह मछुआरे मामूली रूप से घायल हो गए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमले के बाद से मछुआरों में असुरक्षा की भावना को लेकर वह केंद्र के समक्ष मामला उठाएंगे। वासन ने कहा कि श्रीलंकाई नौसेना ने भारतीय मछुआरों पर इस तरह के हमलों को एक नियमित अभ्यास बना दिया है और अधिकारियों से इस मामले को उठाने का आह्वान किया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन नियमित हमलों से राज्य के तटीय क्षेत्रों में जनजीवन प्रभावित हो रहा है और केंद्र सरकार को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए और श्रीलंकाई नौसेना में सर्वोच्च अधिकारियों के साथ इस मामले को उठाना चाहिए।

Check Also

Weather: दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार…

Weather: उत्तर पश्चिम भारत प्रचंड गर्मी की चपेट में है। अधिकांश क्षेत्रों में आसमान से …