चेल्सी और टोटैनहैम जीते, लुकाकु और केन ने की वापसी

लंदन । दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों रोमेलु लुकाकु और हैरी केन ने कुछ समय तक बाहर रहने के बाद इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल प्रतियोगिता में फिर से वापसी की।

लुकाकु अपना प्रभाव छोड़ने में भी सफल रहे। बेल्जियम के इस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने दो साल बाद ईपीएल के शीर्ष डिवीजन में वापसी की है। उन्होंने 15वें मिनट में ही गोल दागा जिससे चेल्सी ने आर्सनल को 2-0 से हराया। चेल्सी की तरफ से दूसरा गोल रीस जेम्स ने 35वें मिनट में किया।

टोटैनहैम के स्ट्राइकर केन पिछले सत्र के आखिरी दिन के बाद प्रीमियर लीग में नहीं दिखे थे। उनकी मैनचेस्टर सिटी से जुड़ने की खबरें थी लेकिन वह टोटैनहैम में ही बने रहे।

इंग्लैंड के कप्तान केन को वॉलवरहैम्पटन के खिलाफ 71वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतारा गया और उन्होंने गोल करने का आसान मौका भी गंवाया। टोटैनहैम हालांकि डेली अल्ली के नौवें मिनट में पेनल्टी पर किये गये गोल से यह मैच 1-0 से जीता।

एक अन्य मैच में मैनचेस्टर यूनाईटेड को साउथम्पटन के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलना पड़ा। फ्रेड के आत्मघाती गोल से साउथम्पटन ने 30वें मिनट में बढ़त बना दी थी। मैसन ग्रीनवुड ने 55वें मिनटमें यूनाईटेड को बराबरी दिलायी।

Check Also

27वें फेडरेशन कप राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2024 में हिस्सा लेंगे नीरज चोपड़ा

नई दिल्ली । ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा 12 से 15 मई तक ओडिशा …