अपने पार्टनर को स्पेशल गिफ्ट देने का बना रहे हैं प्लान! आपके पास हैं ये चॉइस…

वैसे तो गिफ़्ट्स से हर किसी को प्यार होता है, लेकिन महिलाएं थोड़ा ज़्यादा करती हैं! हालांकि जब बहुत-सारे गिफ़्ट में किसी ख़ास के लिए चुनना पड़ता है, तो यह थोड़ा मुश्क़िल हो जाता है। वैलेंटाइन्स डे के लिए जोरों पर ख़रीदारी होती है। हालांकि कोई भी खास मौका हो और यदि आप कुछ स्पेशल गिफ़्ट देने का प्लान बना रहे हैं तो पर्सन्लाइज़्ड गिफ़्ट से बेहतर कुछ नहीं हो सकता।

लग्ज़री बाथ और बॉडी स्पा हैम्पर

अलग-अलग बाथ और स्पा प्रॉडक्ट्स जैसे सेंटेड सोप, बॉडी सॉल्ट, बॉडी स्क्रब और बॉडी मसाज ऑयल्स व लोशन से एक लग्ज़री हैम्पर तैयार करें। उनकी पसंदीदा फ्रेगरेंस का ज़रूर ध्यान रखें। कस्टमाइज़ेशन के लिए ढेर सारे विकल्प मौजूद हैं। पहले से तैयार क्यूरेट बॉक्स भी आसानी से मिल जाते हैं।

फ़ेवरेट ऐक्टिविटी मेंबरशिप

अपने बेटर हाफ़ को उस ऐक्टिविटी की मेंबरशिप से सरप्राइज़ करें, जिसे वो बहुत दिन से करना चाहता/चाहती है। डांस, फ़िटनेस, पेंटिंग या फिर स्पोर्ट्स-इन ढेर सारे ऑप्शन्स में से आप उनकी पसंदीदा ऐक्टिविटी उन्हें गिफ़्ट कर सकते हैं। इस समय अच्छी बात यह कि सब कुछ ऑनलाइन उपलब्ध है, तो शेड्यूल की परेशानी नहीं होगी। आप उस ऐक्टिविटी में साथ जुड़कर उनको और स्पेशल फ़ील करा सकते हैं, आख़िर किस कपल को एक साथ कुछ नया सीखना अच्छा नहीं लगता है!

पर्सन्लाइज़्ड ज्वेलरी

ज्वेलरी लगभग हर महिला की पसंदीदा होती है और गिफ़्ट में मिल जाए तो बात ही क्या है। इससे बढ़िया क्या होगा कि आप उन्हें उनके नाम के पहले अक्षर या दोनों के नाम के पहले अक्षर की मिलीजुली कोई ज्वेलरी पीस गिफ़्ट करें! कई ई-कॉम प्लैटफॉर्म यह सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं। पेंडेंट, कंगन या पायल में से कुछ भी चुन सकते हैं, जो उन्हें पहनना पसंद हो।

लिमिटेड-एडिशन बुक्स

यदि वह पढ़ने की बहुत शौक़ीन है, तो उनके लिए लिमिटेड-एडिशन बुक्स से बढ़िया कुछ हो ही नहीं सकता है! हार्ड कॉपी हमेशा एक बुक लवर की फ़ेवरेट होती है। कहते हैं कि किताबें हमेशा के लिए होती है और बुक के ज़रिए प्यार जताने से शायद ही कुछ और प्यारा हो।

सिरामिक आर्टिकल्स

यदि उन्हें साज-सज्जा बहुत पसंद है, तो होम डेकोर से जुड़ी कोई चीज़ गिफ़्ट करें। जब बात आती है सजावट की तो सिरामिक आर्टिकल्स अपनी विशेष जगह रखते हैं। सिरामिक प्लेट, कटलरी सेट या पॉट्स को कला प्रेमियों द्वारा हमेशा पसंद किया जाता है। अपने घर के एक आरामदायक कोने में इन सुंदर आर्टिकल्स को दोनों अपने हाथों से सजाएं।

स्मार्टवॉच

अगर आप अपनी फिटनेस का ध्यान रखते हैं तो आपके लिए स्मार्टवॉच बेस्ट ऑप्शन है। आपको मार्केट में 2 से 3 हजार में शानदार स्मार्टवॉच मिल जाएंगी। अगर आप 5 हजार तक का गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो आप Urban Lite Smartwatch, Samsung, Realme और Redme की वॉच ऑप्शन में देख सकते हैं। ये स्मार्टवॉच सिंगल चार्ज में 5 से 7 दिन का बैकअप देती हैं। इसके अलावा ब्लड प्रेशर, हार्ट रेट, स्टेप काउंट और ब्लड ऑक्सीजन मापने जैसे खास फीचर्स भी आपको इसमें मिल जाएंगे। जो आपके पार्टनर की हेल्थ के लिए सबसे जरूरी हैं।

Check Also

इश्क़ छुपता नहीं छुपने से :Rishabhपंत से मिलने से खुद को रोक नहीं पायी Urvashiरौतेला सामने आ ही गया मुलाकात का सबूत

The Blat News:           उर्वशी रौतेला और ऋषभ पंत के मामले में …