हार के बाद भी बेन स्टोक्स को टीम में नहीं बुलाया जाएगा वापस: क्रिस सिल्वरवुड

लंदन, इंग्लैंड क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में करारी हार मिली। मैच के आखिरी दिन लार्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 272 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में मेजबान टीम महज 120 रन पर ही सिमट गई। 151 रन के बड़े अंतर से मैच जीतकर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। इस हार के बाद भी टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने साफ किया है कि क्रिकेट से ब्रेक लेने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स से कोई बात नहीं की जाएगी।

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने मंगलवार को बेन स्टोक्स की छुट्टी को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ वर्तमान टेस्ट सीरीज में टीम के संघर्ष करने के बावजूद वह आलराउंडर बेन स्टोक्स पर मानसिक स्वास्थ्य अवकाश से वापसी करने के लिए दबाव नहीं बनाएंगे।

सिल्वरवुड ने कहा कि स्टोक्स को मानसिक रूप से स्वस्थ होने के लिए जितना समय चाहिए, उतना उन्हें दिया जाएगा। कप्तान जो रूट ने भी पांच मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले ऐसा ही कहा था। सिल्वरवुड ने कहा, ‘मेरे विचार से हम उन्हें वापसी करने के लिए नहीं कहने जा रहे हैं। मुझे नहीं लगता है कि ऐसे मामलों में आप दबाव बना सकते हो। मैं इंतजार करूंगा। हम उनका तब तक इंतजार करेंगे जब तक कि वह स्वयं आकर न कहें कि मैं खेलने के लिए तैयार हूं।’

स्टोक्स ने पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे में 3-0 से जीत के बाद अनिश्चितकालीन अवकाश ले लिया था। वह फिलहाल हर तरह के फार्मेट से दूरी बनाकर रखना चाहते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वह इस साल होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप का हिस्सा भी नहीं होंगे।

 

Check Also

भारत की नंबर-1 टेबल टेनिस खिलाड़ी बनीं श्रीजा अकुला

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित युगल चैंपियन श्रीजा अकुला मंगलवार को नवीनतम आईटीटीएफ रैंकिंग …