नई दिल्ली, जब से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत हुई है, तब से लेकर अब तक बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच कभी भी द्विपक्षीय टी20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं खेली गई थी, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली बार टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए बांग्लादेश के दौरे पर आई है, जहां कंगारू टीम को पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है।

आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 की तैयारियों के मद्देनजर बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दो मुकाबले खेले जा चुके हैं और दोनों ही मैचों में मेजबान बांग्लादेश की टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम को हरा दिया है। पहला मैच बांग्लादेश ने 23 रन से जीता था, जबकि बुधवार को ढाका शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गया दूसरा टी20 मैच बांग्ला टाइगर्स ने 5 विकेट से जीता है।

बता दें कि इस सीरीज से पहले बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया की टीम का सामना टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी न किसी आइसीसी टूर्नामेंट में 4 बार हुआ था। चारों बार बांग्लादेश की टीम को हार मिली, लेकिन जैसे ही बात द्विपक्षीय सीरीज की आई तो कंगारू टीम पर बांग्लादेश की टीम भारी पड़ी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पास अभी इस समय अपने कप्तान आरोन फिंच समेत कई प्रमुख खिलाड़ी नहीं हैं। ऐसे में कंगारू टीम मेजबानों की अपेक्षा में कमजोर है।

बात अगर मुकाबले की करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर महज 121 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश ने 18.4 ओवर में 5 विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया। बांग्लादेश के लिए अफीफ हुसैन ने 31 गेंदों पर 37 रन की नाबाद पारी खेली और मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता। वहीं, तीन विकेट मुस्तफिजुर रहमान को मिले। 22 रन नरुल हसन ने भी बनाए। सीरीज का तीसरा मैच शुक्रवार 6 अगस्त को खेला जाएगा।