LLB पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, इन तरीको से करें अप्लाई

वकालत के सेक्टर में सरकारी नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए बेहतरीन अवसर सामने आया है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने लॉ क्लर्क (ट्रेनी) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के तहत आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को आधिकारिक पोर्टल- allahabadhighcourt.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 19 जुलाई 2021
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 28 अगस्त 2021

शैक्षणिक योग्यता:-
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास एलएलबी या 5 वर्षीय बीएएलएलबी की डिग्री होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों को कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए। गौर करने वाली बात यह है कि LLB के आखिरी वर्ष के विद्यार्थी भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा:-
आयु सीमा की बात करें तो अभ्यर्थियों की आयु 21 से 26 वर्ष होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन:-
इसमें आवेदन करने के लिए आवेदन फॉर्म इलाहाबाद हाईकोर्ट के पोर्टल allahabadhighcourt.in से डाउनलोड किया जा सकता है। इलाहाबाद HC में लॉ क्लर्क (ट्रेनी) पद के लिए आवेदन दो प्रकार से कर सकते हैं। प्रथम तरीका यह है कि आवेदन फॉर्म इलाहाबाद HC या लखनऊ बेंच से 300 रुपए में क्रय कर सकते हैं। दूसरा तरीका यह है कि आवेदन फॉर्म पोर्टल से डाउनलोड करके 300 रुपए का डिमांड ड्रॉफ्ट (DD) भेजना होगा। आवेदन फॉर्म के साथ शैक्षिक सर्टिफिकेट की सेल्फ अटेस्टेड फोटो कॉपी भी भेजनी है।

आवेदन शुल्क:-
इस भर्ती में सभी श्रेणी के आवेदकों को 300 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट (DD) रजिस्ट्रार जनरल, इलाहाबाद हाईकोर्ट के फेवर में बनवाकर आवेदन फॉर्म के साथ भेजना होगा।

Check Also

यूपी बोर्ड परीक्षा 22 फरवरी से होगी शुरु…

प्रयागराज: 22 फ़रवरी से शुरु होने वाली यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की सभी …