उपराष्ट्रपति धनखड़ और मुख्यमंत्री योगी ने किया यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन

ग्रेटर नोएडा । उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन किया। पांच दिन तक चलने वाले इस ट्रेड शो में 80 से अधिक देशों के 500 से अधिक विदेशी निवेशक शामिल हो रहे हैं। इस अवसर पर उपराष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि योगी गेम चेंजर हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश की स्थितियों को बदल दिया है।

इस मौके पर केंद्र और उत्तर प्रदेश के कई बड़े चेहरे मौजूद थे। उद्घाटन के बाद योगी और धनखड़ ने मिलकर ई-रिक्शा से कार्यक्रम में लगे हुए स्टॉल्स का निरीक्षण किया और कलाकारों से बातचीत की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टिक उठाकर ड्रम बजाया, जिसमें उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी उनका साथ दिया।

जगदीप धनखड़ ने अपने सम्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ गेमचेंजर हैं। उन्होंने स्थितियों को काफी बदल दिया है। उन्होंने कहा कि मैं आश्चर्यचकित हूं कि वह अपनी सरकार पर 24 घंटे नजर रखते हैं। इस समय योगी के नेतृत्व में उप्र लगातार आगे बढ़ रहा है।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में सकारात्मक बदलाव आया है । उत्तर प्रदेश लगातार आगे बढ़ रहा है और उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश इससे भी ज्यादा तेज गति से बढ़ेगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने कहा कि इस ट्रेड शो को आयोजित करने का उद्देश्य प्रदेश के छोटे उद्यमियों को वैश्विक बाजार उपलब्ध कराना है। उत्तर प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य है, जहां खुद का अंतरराष्ट्रीय ट्रेड शो होता है।

प्रदेश की एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को पूरा करने में यह अहम योगदान देगा। पिछले वर्ष ट्रेड शो में छह हजार करोड़ का व्यापार हुआ था, इस वर्ष यहां 80 से अधिक देशों के 500 से अधिक विदेशी निवेशक शामिल हो रहे हैं।

Check Also

पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना को जन जन पहुंचाने के लिए 14 स्थानों पर लगेगा शिविर

कानपुर । प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली को जन जन पहुंचाने के लिए उप्र नेडा …