पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना को जन जन पहुंचाने के लिए 14 स्थानों पर लगेगा शिविर

कानपुर । प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली को जन जन पहुंचाने के लिए उप्र नेडा विभाग एवं केस्को संयुक्त रूप से शहर के विभिन्न स्थानों कुल 14 स्थानों पर पीएम सोलर रूफ टॉप शिविर लगाएगा। इसके लिए एक लाख 70 हजार का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। यह जानकारी बुधवार को उप्र नेडा विभाग कानपुर के परियोजना अधिकारी राकेश पांडेय ने दी।

उन्होंने बताया कि पीएम सोलर रूफटॉप योजना को वित्तीय वर्ष 2024 में एक लाख 70 हजार विद्युत उपभोक्ताओं के लक्ष्य को पूरा करने के लिए शहर में कुल 14 स्थानों पर शिविर लगाया जा रहा है। 25 सितम्बर बुधवार से पहला कैंप केस्को चकेरी कार्यालय में लगाया जा रहा है। इसके साथ ही 30 सितम्बर को केस्को एच ब्लाक चौराहा किदवई नगर, नगर निगम कार्यालय ब्लॉक सी श्याम नगर कानपुर, 1 अक्टूबर को केस्को—1 गोविन्द नगर, नगर निगम जोन 5 गोविंद नगर में लगाया जाएगा। 4 अक्टूबर को जरीब चौकी नगर निगम जोन कार्यालय 4 नेहरू नगर, 5 अक्टूबर को केस्को, माडल टाउन, सर्वोदय नगर, 7 अक्टूबर को केस्को बर्रा—2 मेन रोड नीमेश्वरमहामंदिर सोसायटी, 8 अक्टूबर को केस्को सब स्टेशन केनाल रोड दाल मंडी नयागंज, 9 अक्टूबर को केस्को हैरिस गंज नं01 स्टेशन रेल बाजार, 10 अक्टूबर को केस्को पराग डेयरी कानपुर, 14 अक्टूबर को केस्को नवाबगंज और 15 अक्टूबर को केस्को विकास नगर कानपुर,16 अक्टूबर को दादा नगर में शिविर लगाया जाएगा। दो अन्य स्थानों पर यह शिविर लगाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक कैंप शासन के निर्देश पर डिस्कॉम, यूपीनेडा, केस्को, एलडीएम, बैंकर्स, यूपी नेडा में पंजीकृत वेंडर्स एवं अन्य विभाग के अधिकारी अनिवार्य रूप से उपस्थित होगे। शिविर में नगर निगम, केस्को, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद भी रहेंगे। शिविर के दौरान उपभोक्ता को जागरूक करने के लिए प्रचार—प्रसार भी किया जाएगा। इसके साथ ही सोलर रूफटॉप संयंत्र स्थापना से संबंधित संपूर्ण जानकारी दी जाएगी

Check Also

उपराष्ट्रपति धनखड़ और मुख्यमंत्री योगी ने किया यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन

ग्रेटर नोएडा । उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को …