विवादों में फंसी ‘इमरजेंसी’ को लेकर चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट का नोटिस

विवादों में फंसी बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ को लेकर चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। उनकी फिल्म के खिलाफ रवींद्र सिंह बस्सी ने अर्जी दाखिल कर दावा किया है कि कंगना ने अपनी फिल्म में सिख धर्म की छवि खराब करने की कोशिश की है।

कंगना रनौत की ‘इमरजेंसी’ 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी। हालांकि, फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिला लेकिन रिलीज से चार दिन पहले इसे रद्द कर दिया गया। कंगना रनौत ने बयान दिया था कि इस फिल्म के लिए मैंने अपनी निजी संपत्ति दांव पर लगा दी है। इसे सिनेमाघरों में दिखाया जाना था लेकिन अब यह नहीं दिखाया जा रहा है। इस महीने की शुरुआत में ऐसी खबरें आई थीं कि कंगना ने मुंबई के बांद्रा स्थित पाली हिल स्थित एक बंगला 32 करोड़ रुपये में बेचा है।

फिल्म को लेकर कंगना रनौत को पहले भी सिख समुदाय से धमकियां मिली थीं। इसी तरह अब वकीलों ने अर्जी में कहा है कि कंगना रनौत ने ‘इमरजेंसी’ में सिख धर्म की गलत छवि पेश की है और समुदाय पर झूठे आरोप भी लगाए हैं। इसलिए उन्होंने इस एक्ट्रेस के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। अब इस मामले में 5 दिसंबर को कोर्ट में सुनवाई होगी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत फिल्म ‘इमरजेंसी’ में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं। फिल्म में उनके साथ अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, विशाख नायर, महिमा चौधरी और मिलिंद सोमन भी अहम भूमिकाओं में हैं। फिल्म ‘इमरजेंसी’ में सतीश कौशिक अहम भूमिका में नजर आएंगे। यह उनकी आखिरी फिल्म होगी, जो उनकी मृत्यु के एक साल बाद प्रकाशित हो रहा है।

Check Also

पति निक के साथ रोमांटिक हुईं प्रियंका, तस्वीरें वायरल

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी हैं। …