Patna:Union Health Minister and BJP National President JP Nadda addresses during inaugurating the Regional Eye Institute at Indira Gandhi institute of Medical Sciences (IGIMS), in Patna Friday Sep 6,2024, Photo/Aftab Alam Siddiqui

जेपी नड्डा ने पटना के आईजीआईएमएस परिसर में आंख अस्पताल और नए भवन का किया उद्घाटन

पटना । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) पटना के परिसर में 188 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित आंखों के अस्पताल और नए भवन का उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा, मंत्री मंगल पांडे और विजय कुमार चौधरी की मौजूदगी में जेपी नड्डा ने आंखों के अस्पताल का उद्घाटन किया। इसका निर्माण करीब 188 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, यह संस्थान ट्रॉमा सेंटर की सुविधा वाला पूर्वी भारत का सबसे बड़ा नेत्र अस्पताल है।

जेपी नड्डा ने आईजीआईएमएस में स्वास्थ्य उपकेंद्र (एचएससी), अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (एपीएचसी), स्वास्थ्य एवं कल्याण केंद्र (एचडब्ल्यूसी), सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समेत कुल 850 करोड़ रुपये की लागत की कई स्वास्थ्य परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। इसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भागलपुर में जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक सरकारी सुपर स्पेशियलिटी खंड और गया में अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक अन्य स्वास्थ्य सुविधा का उद्घाटन भी करेंगे।

इससे पहले जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने ही जेपी नड्डा का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिलीप जायसवाल, दोनों उप मुख्यमंत्री और राज्य सरकार में भाजपा के अन्य मंत्रियों ने हवाई अड्डे पर नड्डा की अगवानी की। जेपी नड्डा हवाई अड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आधिकारिक आवास एक अणे मार्ग के लिए रवाना हो गए, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शिष्टाचार मुलाकात की।

Check Also

जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी का पार्टी प्रवक्ता पद से इस्तीफा, राजीव रंजन संभालेंगे जिम्मेदारी

पटना । बिहार की सत्ता में काबिज जनता दल युनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता केसी …