एनसीसी, एनएसएस और स्काउट गाइड ने निकाली नशा मुक्ति रैली

ऋषिकेश । श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज ऋषिकेश के प्रधानाचार्य मेजर गोविंद सिंह रावत के निर्देशन में एनसीसी, एनएसएस और स्काउट गाइड ने नशा मुक्ति रैली का आयोजन किया। यह रैली विद्यालय से शुरू हाेकर शांति नगर, बनखंडी, गंगानगर आदि क्षेत्रों से गुजरी और लाेगाें काे नशा के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक किया।

रैली के शुभारंभ पर प्रधानाचार्य मेजर गोविंद सिंह रावत ने कहा कि वर्तमान समय में युवाओं को नशे से दूर रखना हमारी प्राथमिकता हाेनी चाहिए। उन्हाेंने कहा कि नशा मुक्त समाज का निर्माण शिक्षा का दायित्व और हर नागरिक का कर्तव्य है। नशे की लत के कारण युवा ने केवल अपनी शिक्षा छोड़ते हैं, बल्कि असामाजिक गतिविधियाें में भी संलग्न हाे जाते हैं। उन्हाेंने समाज से अपील की कि वे युवाओं को नशे के नुकसान से बचाने और उनको सही दिशा में प्रेरित करने में अपना सहयाेग दें।

इस अवसर पर यमुना प्रसाद त्रिपाठी, जितेंद्र बिष्ट, शिवप्रसाद बहुगुणा, जूनियर विंग एनसीसी अधिकारी विकास नेगी, धनंजय रागढ़, भगवती जोशी, रंजन अन्थवाल, संजीव कुमार, हरि सिंह, पवन, नीलम जोशी, शालिनी कपूर, सुनीता सिंह, निधि पांडे और शकुंतला आर्य सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Check Also

मलबा आने से मार्ग अवरुद्ध, दिल्ली बैंड के पास फंसे 400 यात्री, एसडीआरएफ ने बचाया

देहरादून । पिथौरागढ़ जनपद के घाट क्षेत्र में मलबा आने से अवरुद्ध मार्ग पर फंसे …