आजमगढ़ के एक परीक्षा केंद्र की डीएलएड परीक्षा निरस्त

प्रयागराज । जनपद आजमगढ़ स्थित एक परीक्षा केन्द्र पर सामूहिक नकल पाये जाने पर उक्त केन्द्र को काली सूची में डालने की संस्तुति की गई है। साथ ही परीक्षा को निरस्त करते हुए पुनः सम्पादित कराया जायेगा।

यह जानकारी शुक्रवार की सुबह सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी एलनगंज प्रयागराज अनिल भूषण चतुर्वेदी ने दी है। उन्होंने बताया कि आजमगढ़ जनपद के सेठवल रानी का बाग स्थित राजेन्द्र स्मारक इण्टर कालेज में आयोजित डीएलएड तृतीय सेमेस्टर गणित विषय की परीक्षा में सामूहिक नकल कराते पाए जाने पर डिबार-काली सूची में डालने की संस्तुति सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश प्रयागराज से की गई। साथ ही उक्त केंद्र की डीएलएड तृतीय सेमेस्टर गणित विषय की परीक्षा को निरस्त करते हुए पुनः सम्पादित कराए जाने का निर्णय लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि आजमगढ़ जनपद के सेठवल रानी का बाग स्थित राजेन्द्र स्मारक इण्टर कालेज में आयोजित डीएलएड तृतीय सेमेस्टर गणित विषय की परीक्षा में सामूहिक नकल पकड़ी गयी थी। जिसमें पुलिस ने प्रधानाचार्य सहित 12 शिक्षक व कर्मचारियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 18 लाख रुपये नकद बरामद किए थे।इस सामूहिक नकल मामले काे प्रयागराज स्थित माध्यमिक शिक्षा परिषद ने गंभीरता से लिया है। इस मामले में काॅलेज काे काली सूची में डालने की कार्रवाई की गई है।

Check Also

एक्शनएड ने किशोरियों संग मनाई बाबा साहेब की जयंती

 प्रयागराज : प्रयागराज बहादुरपुर ब्लॉक के वारी ग्राम के पंचायत भवन सभागार मे एक्शनएड एसोसिएशन …