ट्रंप पर जानलेवा हमले के मामले में खुफिया सेवा की प्रमुख किंबरले चीटल ने दिया इस्तीफा

वाशिंगटन । अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले में अमेरिकी खुफिया सेवा की निदेशक किंबरले चीटल ने अपनी गलती मानते हुए मंगलवार को पद से इस्तीफा दे दिया।

खुफिया सेवा की पूर्व प्रमुख चीटल ने विभाग के सहयोगियों को किए गए ई-मेल में यह जानकारी दी।
चीटल ने मंगलवार को ई-मेल में कहा, “मैं सुरक्षा चूक की पूरी जिम्मेदारी लेती हूं। हाल की घटनाओं के मद्देनजर, भारी मन से मैंने निदेशक पद से इस्तीफा देने का कठिन निर्णय लिया है।”

ट्रंप पर हमले की घटना के बाद से ही खुफिया सेवा पर गंभीर चूक करने के आरोप लग रहे थे। इसे लेकर अगस्त, 2022 से ही निदेशक पद संभाल रहीं चीटल पर इस्तीफा देने को लेकर भारी दबाव था। एक दिन पहले ही चीटल ने सांसदों के समक्ष स्वीकार किया था कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की हत्या का प्रयास 1981 में तत्कालीन राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन को गोली मारे जाने की घटना के बाद से ‘‘सबसे गंभीर’’ सुरक्षा चूक है।

चीटल ने ट्रंप की हत्या के प्रयास को लेकर सदन की निगरानी व जवाबदेही समिति के समक्ष अपनी पेशी के दौरान यह बात स्वीकार की, जिसमें शामिल दो भारतीय अमेरिकी सांसदों राजा कृष्णमूर्ति और रो खन्ना समेत विभिन्न संसद सदस्यों ने उनसे सवाल पूछे। चीटल ने कहा कि 13 जुलाई को हुए हत्या के प्रयास के मामले में उनकी एजेंसी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा के अपने मिशन में नाकाम रही।

Check Also

पाकिस्तान में मकान की छत गिरी, परिवार के पांच सदस्यों की मौत

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी क्षेत्र के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शुक्रवार देरबाद आए …