रिश्वत लेते आगरा प्रधान डाकघर के वरिष्ठ पोस्ट मास्टर और जनसंपर्क निरीक्षक गिरफ़्तार

नई दिल्ली । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आगरा स्थित प्रधान डाकघर के सीनियर पोस्ट मास्टर और जनसंपर्क निरीक्षक को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। इन पर रिश्वत के तौर पर 20 हजार रुपये की पहली किस्त लेने का आरोप है।

सीबीआई ने दोनों आरोपितों के आगरा और मथुरा स्थित आवासीय परिसरों की तलाशी ली, जहां से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। सीबीआई के सूचना अधिकारी ने आज शनिवार (22 जून) को यह जानकारी दी ।

सीबीआई के मुताबिक एक शिकायतकर्ता की शिकायत पर 21 जून 2024 को सीनियर पोस्ट मास्टर देवेंद्र कुमार और जनसंपर्क निरीक्षक राजीव दूबे के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया।

सीबीआई का आरोप है कि प्रधान डाकघर आगरा में तैनात शिकायतकर्ता को हाल ही में वरिष्ठ अधीक्षक के आदेश पर 25 अप्रैल को फोर्ट प्रधान कार्यालय आगरा में स्थानांतरित कर दिया गया। जबकि, कथित तौर पर शिकायतकर्ता के खिलाफ एक विभागीय कार्यवाही भी लंबित थी।

सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता के खिलाफ लंबित विभागीय कार्यवाही में अनुकूल रिपोर्ट व निर्णय देने के साथ साथ उसे अपने नए पद स्थान पर कार्यभार ग्रहण कराने के एवज में आरोपितों द्वारा रिश्वत के तौर पर 1 लाख रुपये की मांग की गई थी। बाद में आरोपितों ने रिश्वत की राशि को घटाकर 50,000/- रुपये कर दी।

सीबीआई के मुताबिक ट्रैप कार्रवाई के दौरान सीनियर पोस्ट मास्टर ने शिकायतकर्ता को रिश्वत के तौर मांगी गई 50 हजार रुपये में से पहली किश्त के तौर 20 हजार रुपये जनसंपर्क निरीक्षक को सौंपने का निर्देश दिया। इस निर्देश पर शिकायतकर्ता ने रिश्वत की यह रकम सह-आरोपित जनसंपर्क निरीक्षक को सौंप दी।

Check Also

स्‍पाइसजेट ने बकाया जीएसटी और कर्मचारियों की सेलरी का किया भुगतान

नई दिल्ली । कर्ज में डूबी सस्‍ती विमानन सर्विस प्रदाता कंपनी स्‍पाइसजेट ने अपना माल …