कंगना रनौत की बढ़ी मुसीबत, आशीष कौल ने दायर की अवमानना याचिका


मुंबई । बॉलीवुड ऐक्ट्रेस कंगना रनौत और लेखक आशीष कौल के बीच अदालती मामले एक नया मोड़ आया है। लेखक आशीष कौल ने कुछ दिनों पहले कंगना के खिलाफ कॉपी राइट के उल्लंघन का आरोप लगाया था। अब लेखक आशीष ने ऐक्ट्रेस के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की है। इस पूरे मामले पर आशीष के वकील अदनान शेख और योगिता जोशी ने कहा है,’हमने जावेद अख्तर जी को एक पत्र लिखा है और उनके जवाब से पता चला कि पासपोर्ट आवेदन के दौरान कंगना ने जो फैक्ट्स बताए हैं वह गलत है और यह एक गंभीर अपराध है। हम ये बात हाई कोर्ट में पेश करेंगे और अगर अदालत में यह धोखाधड़ी साबित हो जाता है तो इसका परिणाण जरूर निकलेगा।

कंगना ने कुछ दिनों पहले अनाउंसमेंट किया था कि वह जल्द ही ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ नाम की फिल्म बनाएंगी। यह फिल्म जिस किताब पर आधारित है उसके लेखक हैं आशीष कौल। कंगना के अनाउंसमेंट के बाद ही आशीष ने कंगना के खिलाफ कॉपी राइट उल्लंघन के आरोप में याचिका दायर की और अब यह मामला बॉम्बे हाई कोर्ट में पहुंच गया है।

बॉलीवुड के जाने-माने संगीतकार जावेद अख्तर और एक्ट्रेस कंगना रनौत के बीच चल रहा मानहानि केस जबरदस्त सुर्खियों में हैं। जावेद ने पिछले साल ही एक्ट्रेस पर मानहानि का केस दर्ज करवाया था। जिसमें जावेद अख्तर ने आरोप लगाया था कि कंगना ने जुलाई 2020 में एक इंटरव्यू के दौरान उनके खिलाफ कई आपत्तिजनक बयान दिए थे। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस केस को लेकर कंगना को कोर्ट ने चेतावनी दी है। एक्ट्रेस को अगली सुनवाई की तारीख पर कोर्ट में उपस्थित रहने का आदेश दिया गया है।

हाल ही में कंगना रनौत ने मुंबई की एक अदालत में याचिका दायर की थी जिसमें बॉलीवुड गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दायर मानहानि मामले में व्यक्तिगत पेशी से छूट की मांग की थी। लेकिन अदालत ने उन्हें अगली सुनवाई की तारीख पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है। मजिस्ट्रेट ने जावेद अख्तर के वकील द्वारा दायर याचिका को भी खारिज कर दिया है, जिसमें कंगना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने की मांग की गई थी। जज ने सुनवाई में कहा कि अगर कंगना रनौत अगली सुनवाई में पेश होने में विफल रहती हैं तो अख्तर के वकील फिर से याचिका दायर कर सकते हैं।

Check Also

फिल्म सिकंदर से सलमान खान का फर्स्ट लुक आया सामने

बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान के फैंस उनके ग्रैंड कमबैक का इंतजार कर रहे हैं। …