राज ठाकरे ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर दिया बड़ा बयान…

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना  के प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए. इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर राज ठाकरे ने कहा ”ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से वोटिंग होनी चाहिए. मेरा सवाल है कि, अगर दुनिया में हर जगह मतपत्र से मतदान होता है, तो भारत में ईवीएम से क्यों होता है.” दरअसल राज ठाकरे लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश भर में अपने दौरे के तहत कल्याण में थे. यहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए न सिर्फ ईवीएम बल्की राज्य की सियासत और दूसरे कई मुद्दों पर बयान दिया.

उन्होंने राज्य की सियासत को लेकर कहा कि मैंने महाराष्ट्र में राजनीति की वर्तमान स्थिति कभी नहीं देखी है. अब लोगों को उन्हें न्याय के कटघरे में लाना जरूरी है नहीं तो वे यही सोचते रहेंगे कि कोई हमारा पीछा नहीं करेगा और अगर समय रहते जनता ने कदम नहीं उठाया तो महाराष्ट्र की राजनीति और डूब जाएगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में फरवरी के महीने में ही पानी की हालत ख़राब हो जाती है, कई हिस्सों में सूखा पड़ जाता है, लेकिन इन सब पर लोगों द्वारा ध्यान नहीं दिया जाता, बल्की जाति का सहारा लिया जाता है.

राज ठाकरे का शरद पवार पर निशाना
राज ठाकरे ने शरद पवार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कभी छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम नहीं लेने वाले शरद पवार को आज उनकी याद आई. उन्होंने कहा कि शरद पवार ने छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम शायद  इसलिए नहीं लिया क्योंकि उन्हें लगा कि अगर वो उनका नाम लेगें तो मुसलमानों का वोट कट जाएगा और अब उन्हें छत्रपति शिवाजी महाराज की याद आ रही है. उन्होंने आगे कहा कि, हमने अपने महापुरुषों को जातियों में बांट दिया है.

बता दें कि, हाल में ही राज ठाकरे के एनडीए में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं, जब मुंबई बीजपी के प्रमुख अशीष सोलार ने राज ठाकरे से मुलाकात की थी. दोनों की ये मुलाकात राज ठाकरे के शिवाजी पार्क स्थित घर में हुई थी.

Check Also

यूएन में डॉ. जयशंकर की खरी-खरी, पाकिस्तान से सिर्फ पीओके खाली कराने का मुद्दा बाकी

न्यूयॉर्क। भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच मुद्दा सिर्फ पीओके …